28 अप्रैल : वृषभ राशि वाले जीवनसाथी से करें मन की बात

52 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : मेहनत और किस्मत का सुखद संयोग लेकर आया है आज का दिन। कार्यस्थल पर परिस्थितियां अनुकूल हैं और काम का बेहतर रिजल्ट मिल रहा है। संभव है कि आज कहीं से अप्रत्याशित फायदा मिल जाए। धन लाभ की स्थिति बनी हुई है। ‘ॐ नीलांजन नीभाय नम:’ मंत्र का जप करें।
वृष : दिनमान प्रतिकूल है। इसके कारण आप नकारात्मक विचारों से घिरे रहेंगे। काम समय पर नहीं हुआ तो बॉस की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है। सुख और आनंद का पल घर में तलाशें। जीवनसाथी को अपने मन की बात बताएं। मिलकर चुनौतियों से निपटें। पीपल के पेड़ तले सरसों के तेल का दीपक जलाएं।
मिथुन : उत्साह बनाए रखेंगे तो हर संकट को पार कर जाएंगे। काम का दबाव बहुत परेशान करेगा। लेकिन, हिम्मत से और प्लान बनाकर चलेंगे तो नुकसान से बच जाएंगे। काम पर ध्यान दें। परिवार में किसी को बी जवाब देने में वक्त जाया न करें। ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
कर्क :आप विकास की राह पर मजबूती से चलेंगे। आपका हंसमुख व्यक्तित्व और सबको साथ लेकर चलने की कला आज कार्यक्षेत्र में आपको आगे रखेगी। कोशिश करें किसी पेंडिंग काम पर आज ही फैसला ले लें। आज लिया गया निर्णय सही साबित होगा। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जप करें।
सिंह : दिनमान प्रतिकूल रह सकता है। इसलिए आपको सलाह है कि नकारात्मक विचारों को दिमाग में जगह न दें। काम को नए तरीके से करने का प्रयास करें जिससे कुछ तो पॉजिटिव रिजल्ट आए। जीवनसाथी के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे तो धन की कमी दूर होगी। सुंदरकांड का पाठ करें।
कन्या :जैसे सीधे-सपाट आप हैं, वैसा ही दिखें भी। साफगोई से बात रखेंगे तो नकारात्मक माहौल भी बदलकर आपके पक्ष में हो जाएगा। काम में तेटलतीफी से बचें। आज योग और ध्यान से खुद को रिलैक्स करें। वीकेंड पर परिवार के साथ मूवी देखने या घूमने जाएं। शनिदेव की मूर्ति पर तेल चढ़ाएं।
तुला : ईश्वर ने जो दिया है उसमें संतुष्ठ रहें तो मन को सुकून मिलेगा। लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। लेकिन, ज्योतिषीय सलाह है कि आज परिवारवालों को खुशी दें। जीवनसाथी को कोई गिफ्ट आदि देने से लक्ष्मीजी प्रसन्न होंगी। गरीबों को काली उड़द की खिचड़ी दान करें।
वृश्चिक : काम की क्वालिटी के मामले में आपका कोई जोड़ नहीं है। आज ये आपके काम में दिखना भी तो चाहिए। हिम्मत से हाथ में लिया हर काम पूरा कर सकेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आपको बैंक बैलेंस बढ़ाने में मदद मिलेगी। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए ‘ॐ नीलांजन नीभाय नम:’ मंत्र का जप करें।
धनु : हर तरफ से सकारात्मक सूचनाएं मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आपकी कार्यक्षमता और कौशल की वरिष्ठ भी तारीफ करेंगे। काम बेहतर होने से प्रमोशन आदि का अवसर या कैरियर का नया मौका मिल सकता है। अच्छी फिटनेस के चलते उत्साह दोगुना रहेगा। शनि चालीसा का पाठ कर लें।
मकर :  कठिन परिस्थितियों में भी हौसला बनाए रखेंगे तो बड़ी सफलता का स्वाद चखेंगे। कार्यस्थल पर कुछ बाधाएं आएंगी, पर उन पर समय जाया करने के बजाय लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। सर्द-गर्म से खुद का बचाव करें और कोशिश करें कि खर्च कम हो। काली गाय को घर में बनी रोटी खिलाएं।
कुंभ :स्वभाव में परिवर्तन लाएं। नौकरी और कारोबार से इतर भी दुनिया है। लोगों से मिलना-जुलना बढ़ाएंगे तो तनाव कम होगा और निराशा से बाहर निकल सकेंगे। अध्यात्म की ओर आज मन लगाएं। भक्ति संगीत और भजन सुनने से मन हल्का होगा। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ का जप करें।
मीन :मीन राशि वालों की किस्मत इन दिनों बुलंद है। ग्रह गोचर एेसा है कि जो भा काम हाथ में लेंगे सफलता मिलेगी। समुद्र पार की यात्रा और विदेश में नौकरी का सुयोग बन रहा है। सिंगल है तो शादी का योग बनेगा अथवा घर में कोई नया मेहमान आएगा। मस्ती, खुशी और मनोरंजन का दिन। शनिदेव की पूजा करें।

Related Post

48 साल की उम्र में बिकिनी पहन कहर ढा रही हैं पद्मालक्ष्मी, फोटो देख उड़ जाएंगे होश

Posted by - September 4, 2018 0
मुंबई। पद्मालक्ष्मी भारतीय मूल की बेहद हॉट मॉडल हैं। दुनिया उन्‍हें सक्‍सेसफुल लेखक, एक्‍ट्रेस, मॉडल, टीवी होस्‍ट और शेफ के…

अनुष्का, दीपिका के अलावा ड्रीम गर्ल की बेटी को भी डेट कर चुका है ये एक्टर…

Posted by - July 6, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का आज यानी  6 जुलाई को जन्मदिन है।  हर तरफ दीपिका और रणवीर के रिश्ते की बात हो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *