लखनऊ में दरिंदों का कहर, दो नाबालिगों से रेप, एक अन्य से गैंगरेप

65 0

लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार और पुलिस के आला अफसर भले ही अपराधियों की नकेल कसने का दावा करते हों, लेकिन सूबे में कानून और व्यवस्था की हालत का नजारा राजधानी लखनऊ में सामने आ गया है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ में दो नाबालिग लड़कियों से रेप किया गया। जबकि एक अन्य घटना में एक लड़की से गैंगरेप हुआ।

स्थानीय पुलिस ने टरका दिया
तीनों लड़कियों के घरवालों के मुताबिक स्थानीय थाने में वो शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन पुलिस ने उन्हें टरका दिया। बड़े अफसरों से शिकायत के बाद केस दर्ज किया गया।

कहां हुईं गैंगरेप की घटना ?
गैंगरेप की घटना लखनऊ के माल इलाके में हुआ। यहां 20 अप्रैल को 19 साल की लड़की को अज्ञात बदमाशों ने पकड़ लिया और उससे गैंगरेप किया। इस मामले में केस दर्ज न होने पर गुरुवार को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जब पुलिस के खिलाफ हल्ला बोला, तो मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने दोनों नामजद रेपिस्ट विनोद और जगदीश को पकड़ लिया है। पुलिस के मुताबिक विनोद और पीड़ित लड़की में दोस्ती थी और उसने घुमाने के बहाने लड़की को बुलाया था। जगदीश भी मौके पर पहुंच गया और दोनों ने सुनसान जगह ले जाकर पीड़ित को दो दिन तक शिकार बनाया। पीड़ित लड़की के पिता के मुताबिक वो माल थाने गए, तो पुलिसवालों ने उन्हें कहा कि खुद अपनी बेटी पर नजर रखना चाहिए।

रेप की दो और घटनाएं कहां हुईं ?
रेप की दूसरी घटना लखनऊ के निगोहा थाना इलाके के चिनौती गांव में हुई। यहां के 28 साल के सतीश पर आरोप है कि उसने बुधवार को 13 साल की पीड़ित को लालच देकर बुलाया और सुनसान जगह ले जाकर उसका रेप किया। लड़की बेहोश हो गई, जिसे बाद में घरवालों ने तलाश किया। पुलिस ने आरोपी सतीश को पकड़ लिया है। पीड़ित परिवार के मुताबिक आरोपी के परिवार ने जान-माल की धमकी भी दी। इस पर वो एसपी (ग्रामीण) से मिले। जिसके बाद केस दर्ज हुआ।

रेप की एक और वारदात बख्शी का तालाब थाना इलाके में हुई। पुलिस के मुताबिक मड़ियांव में रहने वाले 25 साल के मिथिलेश पर आरोप है कि बुधवार को उसने 15 साल की नाबालिग को चॉकलेट देने के बहाने बुलाया और सुनसान जगह ले जाकर रेप किया। उसने लड़की की पिटाई की और धमकी भी दी। होश में आने के बाद लड़की अपने घर पहुंची। पीड़ित के पिता का आरोप है कि बख्शी का तालाब थाने की पुलिस ने पहले केस दर्ज करने से इनकार किया। जानकारी मिलने के बाद ग्राम प्रधान ने पुलिस के बड़े अफसरों को फोन किया। जिसके बाद पुलिस ने हरकत मे आते हुए आरोपी मिथिलेश को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, चौक पुलिस ने 13 साल की लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में उस्मान नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।

Related Post

जब वजन घटाने वाले विज्ञापन से ठगे गए उपराष्ट्रपति नायडू

Posted by - December 29, 2017 0
नकली सामान का मुद्दा उठने पर उपराष्‍ट्रपति ने राज्‍यसभा में बताई आपबीती नई दिल्‍ली। धोखाधड़ी सिर्फ आम इंसानों के साथ…

बीएचयू से छुट्टी की बात पर भड़के वीसी, बोले-जबरदस्‍ती की तो दे दूंगा इस्‍तीफा

Posted by - September 29, 2017 0
नई दिल्ली: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने गुरुवार को कहा कि अगर उन्हें छुट्टी पर जाने के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *