युवती को अगवा कर दो दिन तक किया गैंगरेप, फिर चलती ट्रेन से फेंका

66 0
  • महराजगंज जिले के पुरंदरपुर क्षेत्र की घटना, क्षेत्र में 10 दिन में बलात्‍कार की चौथी वारदात

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। शासन प्रशासन की सख्‍ती और पॉक्‍सो एक्‍ट में बदलाव के बाद फांसी की सजा के प्रावधान के बावजूद बलात्कार की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। ताजा मामला जिले के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र का है। यहां के एक गांव से चार दिन पूर्व अगवा की गई किशोरी को कमरे में बंद कर दो युवकों ने कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया और हत्या की नीयत से आनंदनगर-नौतनवा रेल खंड पर ट्रेन से नीचे फेंक दिया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है। इस क्षेत्र में पिछले 10 दिन में यह रेप की चौथी वारदात है।

घर के बाहर से कर लिया था अगवा

अस्‍पताल में होश में आने पर पीडि़त किशोरी ने बताया कि चार दिन पूर्व वह घर के बाहर बैठी थी। इसी दौरान पड़ोस के दो युवक बाइक से आए और उसे जबरन बाइक पर बिठा लिया। घटना के समय माता-पिता गांव में ही एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे।

रिश्‍तेदार के घर बंधक बनाकर रखा

किशोरी ने बताया कि दोनों युवक अगवा करने के बाद उसे दूसरे गांव में अपने एक रिश्तेदार के घर ले गए और कमरे में बंद कर दो दिनों तक उसके साथ बारी बारी से दुष्कर्म किया। किशोरी के यह कहने पर कि वह माता-पिता को पूरी बात बता देगी, दोनों युवकों ने उसकी पिटाई की और उसे लेकर ट्रेन से नौतनवा के लिए चले। इसी बीच झामट रेलवे स्टेशन के पास दोनों ने चलती ट्रेन से किशोरी को नीचे फेंक दिया। रेल पटरी के किनारे बेहोश मिली किशोरी को पुलिस ने बनकटी पीएचसी में भर्ती कराया, जहां हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने किशोरी को जिला संयुक्त चिकित्सालय, महराजगंज रेफर कर दिया। होश आने पर किशोरी ने पुलिस को पूरी घटना बताई।

10 दिन में बलात्‍कार की चौथी घटना

बता दें कि पुरंदरपुर थानाक्षेत्र में बीते 10 दिन के भीतर दुष्कर्म की यह चौथी वारदात है। अभी एक हफ्ते पहले ही 65 वर्षीय एक व्यक्ति ने 7 वर्ष की मासूम के साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद अल्पसंख्यक समुदाय के प्रधान ने एक घर में घुस कर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था। प्रधान समेत दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद इसी क्षेत्र में एक युवक ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने उक्त मामले में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *