बलात्कारी बाबा आसाराम को उम्रकैद की सजा, 2013 में किया था रेप

97 0

जोधपुर। रेप केस में दोषी आसाराम को जोधपुर की विशेष अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। जज मधुसूदन शर्मा ने इससे पहले आसाराम और उसके दो साथियों शिल्पी और शरतचंद्र को दोषी ठहराया था। शिल्पी और शरतचंद्र को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई गई है। इस मामले के दो अन्य आरोपियों प्रकाश और शिवा को कोर्ट ने बरी कर दिया था।

क्या है मामला ?
यूपी के शाहजहांपुर की एक लड़की ने आसाराम पर रेप का आरोप लगाया था। ये लड़की मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में आसाराम के आश्रम में रहकर पढ़ाई कर रही थी। लड़की का आरोप है कि आसाराम ने जोधपुर के पास मनाई में अपने आश्रम में उसे बुलाया और 15 अगस्त2013 की रात को उससे रेप किया। इस मामले में आसाराम को इंदौर से गिरफ्तार कर 1 सितंबर 2013 को जोधपुर लाया गया था। तभी से वो न्यायिक हिरासत में जोधपुर जेल में बंद है।

सुप्रीम कोर्ट तक से नहीं मिली जमानत
आसाराम के खिलाफ विशेष अदालत ने इस साल 7 अप्रैल को सुनवाई पूरी कर ली थी। जिसके बाद फैसला सुनाने की तारीख 25 अप्रैल मुकर्रर की गई थी। बता दें कि आसाराम ने 2013 से विशेष अदालत में 6, राजस्थान हाईकोर्ट में 3 और सुप्रीम कोर्ट में 3 बार जमानत की अर्जी दी, लेकिन उसकी सारी अर्जियां खारिज कर दी गईं।जैसे ही आशाराम को सजा सुनाई गयी वो भरभरा कर रो पड़ें ।

Related Post

संत सिद्धेश्वर स्वामी ने पद्मश्री लेने से किया इनकार, पीएम को लिखा पत्र

Posted by - January 28, 2018 0
बोले – मैं एक संन्यासी एवं आध्यात्मिक व्यक्ति, मेरी पुरस्कारों में कोई रुचि नहीं नई दिल्ली। ज्ञानयोगाश्रम विजयपुर के संत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *