25 अप्रैल : वृश्चिक राशि वाले ज्यादा गंभीर न हो, पड़ सकता है भारी

30 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : बड़ी मेहनत से काम पूरा हो सकेगा। कार्यस्थल पर किसी से  मदद की उम्मीद न करें। अपनी मेहनत और कौशल पर भरोसा करें। ध्यान रखें कि सेहत ठीक रहेगी तभी लक्ष्य हासिल कर पाएंगे। आज गाय को चारा खिलाएं और ‘ऊं गं गणपतये नम:’ जपते रहें।
वृष : सफलता के लिए धीरज रखना भी सीखना होगा। काम की निरंतरता बनाए रखेंगे तो प्रशंसा पाएंगे। साहस और उत्साह आपकी सफलता की कुंजी हैं। जीवनसाथी को ज्यादा समय दें औऱ उनकी समस्या समझें। गणेशजी को 7 दूर्वा भेंट करें और हरे रंग का रुमालज जेब में रखें।
मिथुन : काम से सफलता और सफलता से खुशी। आज इसी फार्मूले पर चलेंगे तो जीवन में आनंद आएगा। परिवार और बच्चों की जरूरत पर खर्च हो रहा है तो चिंता किस बात की। जीवनसाथी से सामंजस्य और अच्छी सेहत गणेशजी का उपहार है आपके लिए। गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति के दर्शन करें।
कर्क : सुस्ती को पास न फटकने दें और महत्वपूर्ण निर्णय आज टाल सकें तो बेहतर है। काम को समय पर पूरा करने को प्राथमिकता दें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। ठंडी चीजें न खाएं। आज आमदनी बहुत अच्छी नहीं रहेगी इसलिए खर्च पर नियंत्रण रखें। गणेशजी को 21 दूर्वा की माला भेंट करें।
सिंह : आज का दिन भजन-पूजन में लगाएंगे तो मन को शांति मिलेगी। कोशिश करें कि कहीं तीर्थयात्रा पर निकल जाएं और अपने अंदर झांके। बुधवार को कोई बड़ा काम हाथ में न लें और जो काम कर रहे हैं उसी पर ध्यान लगाएं। गणेश गायत्री मंत्र ‘ऊँ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुण्डाय धीमहि तन्नो दन्तिः प्रचोदयात’ जपें।
कन्या : लोगों का दिल जीतने का प्रयास आज आपको करना चाहिए। काम को सही ढंग से करने के लिए दिमाग भी सही हालत में होना जरूरी है। आज के दिन जीवनसाथी को आपकी जरूरत है। कुछ समय उनको दीजिए। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं और ‘ऊँ गं गणपतये नम:’ का जप करते रहें।
तुला : कैरियर में आगे बढ़ने की पूरी क्षमता है। आज आपको अपने काम में सफलता मिलेगी और संभव है कि प्रमोशन या इंसेटिव मिल जाए। आपके प्रोफेशनल तौर तरीके के सब कायल हैं। इसलिए आगे बढ़ना तय मानिए। आज गणेश जी के मंत्र ‘ॐ श्री विघ्नेश्वराय  नमः’ का 108 बार जप करें।
वृश्चिक :बहुत सोचेंगे तो बीमार पड़ जाएंगे। आज के दिन काम पर ज्यादा ध्यान दीजिए। मन को डायवर्ट करने के लिए संगीत सुनिए और फिल्म देखिए। योग करिए और ध्यान लगाना सीखिए। कुल मिलाकर आज ज्यादा गंभीरता न ओढ़ने में ही भलाई है। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।
धनु : शांत रहकर अच्छे दिन का आनंद लीजिए। दूसरों की मदद करेंगे तो अपना काम भी ढंग से कर सकेंगे। आज का दिन अपने उन्नयन में लगाएं। अपनी क्षमता में बढ़ोतरी करिए। आमदनी होगी तो खर्च भी ठीक रहेगा। एक्ससाइज जरूर करें ताकि फिट रह सकें। गणेश सहस्रनाम का पाठ करें।
मकर :  आज का दिन आपके अनुकूल नहीं है। आपका उत्साह और काम के प्रति लगन है जो विपरीत परिस्थितियों में भी आपको आगे रखेगी। अकेलेपन के भाव को तोड़ने के लिए अपने लक्ष्य पर फोकस करिए। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। किसी दर्द को हल्का न समझें। गणेश चालीसा पढ़ें।
कुंभ : कारोबार हो जिंदगी से जुड़ा कोई मसला, बड़ा फैसला करने के लिए दिन अनुकूल है। आप जो निर्णय लेंगे उससे सफलता मिलनी तय है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा का उदाहरण दिया जाएगा। परिवार में नए मेहमान आने की खुशी आएगी। गणेशजी का मंत्र ‘ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट स्वाहा’ जपें।
मीन : प्रयास करेंगे तो सफलता मिलनी तय है। कारोबारी यात्रा करनी पड़ सकती है। उससे भविष्य की उन्नति का रास्ता खुलेगा। कार्यक्षेत्र व कारोबार में आपके तौर तरीके से सफलता मिलेगी। दूसरे की नकल न करें। धनागम और सेहत के मामले में चिंता करने की जरूरत नहीं। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *