सर्वे : कर्नाटक में किसी को नहीं मिलेगा बहुमत, कांग्रेस-बीजेपी में कांटे की टक्कर

33 0

नई दिल्ली। मई में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इससे पहले अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ और वीएमआर के सर्वे से पता चला है कि राज्य में किसी को भी बहुमत नहीं मिलेगा, बल्कि कांग्रेस और बीजेपी में आगे रहने के लिए कांटे की टक्कर होगी। ऐसे में पूर्व पीएम देवेगौड़ा की जेडी-एस किंगमेकर का रोल अदा करेगी।

किसको कितनी सीटें मिलने के आसार ?
कर्नाटक विधानसभा में 224 सदस्य हैं। टाइम्स नाउ-वीएमआर की ओर से 4 से 16 अप्रैल के बीच किए गए सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को पिछली बार से 31 सीटें कम यानी 91 सीटें मिल सकती हैं, जबकि बीजेपी को पिछली बार की सीटों के मुकाबले 49 सीटें बढ़कर 89 सीटें हासिल हो सकती हैं। अर्थात दोनों ही पार्टियां बहुमत यानी 113 सीटों से काफी दूर रहेंगी। सर्वे के मुताबिक देवेगौड़ा की जेडी-एस को 40 सीटें मिलने की उम्मीद है।

किसका कितना रहेगा वोटशेयर ?
टाइम्स नाउ-वीएमआर के सर्वे के मुताबिक होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 38.6% वोट मिल सकते हैं। पिछली बार कांग्रेस को 36.6% वोट मिले थे, जबकि बीजेपी पिछली बार के 15% की जगह 20% वोट हासिल कर सकती है। इसकी वजह कर्नाटक जनता पार्टी और बीएसआर कांग्रेस का बीजेपी में विलय हो सकता है। 2013 में दोनों पार्टियों को 25% वोट मिले थे। इस बार इसमें 9.5% की कमी होती दिख रही है।

सीएम के लिए सिद्धारमैया हैं पसंद
टाइम्स नाउ-वीएमआर के सर्वे के मुताबिक मुख्यमंत्री पद के लिए 46% लोगों की पसंद सिद्धारमैया हैं, जबकि 32% लोग ही येदियुरप्पा को बतौर सीएम देखना चाहते हैं।

Related Post

मच्छर तो मरते नहीं, आपको मौत के मुंह तक पहुंचा सकती हैं मच्छर मार दवाएं !

Posted by - July 18, 2018 0
लखनऊ। बरसात के मौसम में मच्छरों ने आतंक मचा रखा है। इन  मच्छरों  की वजह से अनेक तरह की बीमारियां जैसे डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया आदि के…

गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल समेत 7 के खिलाफ गैर जमानती वारंट

Posted by - October 25, 2017 0
अहमदाबाद। गुजरात के मेहसाणा जिले की एक स्थानीय अदालत ने पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल समेत 7 के खिलाफ 2015…

बुजुर्ग महिला ने सुरक्षित यात्रा के लिए उछाला सिक्का, 5 घंटे लेट हुआ विमान

Posted by - June 30, 2018 0
बीजिंग। शंघाई में एक वृद्ध महिला ने उनकी हवाई यात्रा सुरक्षित हो, इसके लिए सिक्‍का उछाला जो विमान के इंजन में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *