सर्वे : कर्नाटक में किसी को नहीं मिलेगा बहुमत, कांग्रेस-बीजेपी में कांटे की टक्कर

127 0

नई दिल्ली। मई में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इससे पहले अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ और वीएमआर के सर्वे से पता चला है कि राज्य में किसी को भी बहुमत नहीं मिलेगा, बल्कि कांग्रेस और बीजेपी में आगे रहने के लिए कांटे की टक्कर होगी। ऐसे में पूर्व पीएम देवेगौड़ा की जेडी-एस किंगमेकर का रोल अदा करेगी।

किसको कितनी सीटें मिलने के आसार ?
कर्नाटक विधानसभा में 224 सदस्य हैं। टाइम्स नाउ-वीएमआर की ओर से 4 से 16 अप्रैल के बीच किए गए सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को पिछली बार से 31 सीटें कम यानी 91 सीटें मिल सकती हैं, जबकि बीजेपी को पिछली बार की सीटों के मुकाबले 49 सीटें बढ़कर 89 सीटें हासिल हो सकती हैं। अर्थात दोनों ही पार्टियां बहुमत यानी 113 सीटों से काफी दूर रहेंगी। सर्वे के मुताबिक देवेगौड़ा की जेडी-एस को 40 सीटें मिलने की उम्मीद है।

किसका कितना रहेगा वोटशेयर ?
टाइम्स नाउ-वीएमआर के सर्वे के मुताबिक होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 38.6% वोट मिल सकते हैं। पिछली बार कांग्रेस को 36.6% वोट मिले थे, जबकि बीजेपी पिछली बार के 15% की जगह 20% वोट हासिल कर सकती है। इसकी वजह कर्नाटक जनता पार्टी और बीएसआर कांग्रेस का बीजेपी में विलय हो सकता है। 2013 में दोनों पार्टियों को 25% वोट मिले थे। इस बार इसमें 9.5% की कमी होती दिख रही है।

सीएम के लिए सिद्धारमैया हैं पसंद
टाइम्स नाउ-वीएमआर के सर्वे के मुताबिक मुख्यमंत्री पद के लिए 46% लोगों की पसंद सिद्धारमैया हैं, जबकि 32% लोग ही येदियुरप्पा को बतौर सीएम देखना चाहते हैं।

Related Post

मुख्यमंत्री के शहर में नवजातों को दी जा रही जानलेवा दवा

Posted by - December 8, 2017 0
गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में की जा रही सप्‍लाई, नगर विधायक डॉ. आरएमडी ने पकड़ी लापरवाही गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…

बोले ट्रंप – अमेरिका में मेरिट बेस्ड इमिग्रेशन सिस्टम करेंगे लागू

Posted by - January 31, 2018 0
राष्‍ट्र के नाम पहले संबोधन में बोले अमेरिकी राष्‍ट्रपति – 45 साल में बेरोजगारी हुई सबसे कम वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *