24 अप्रैल : कर्क राशि वाले विवाद से बचें, खर्च पर नियंत्रण रखें सिंह

24 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : आज बहुत संभलकर और सोचकर बातचीत करें। कार्यस्थल पर धारा के साथ बहें और कुछ ऐसा न करें जिससे कोई बखेड़ा खड़ा हो जाए। जीवनसाथी के साथ बैठकर अपने मन की बात शेयर करें। अंदर का भय निकालने के लिए हनुमामजी के मंत्र ‘हं हनुमंते नम:’ का 108 बार जप करें।
वृष : आज दिनमान हर लिहाज से अनुकूल है। काम का इनाम मिल सकता है और कारोबार में नई साझीदारी बन सकती है। दोस्तों और रिश्तेदारों के आगमन से घर में रौनक रहेगी। धन का आगमन ठीक और समय पर होने से चिंताएं दूर हो जाएंगी। ‘ऊँ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट’ मंत्र से हनुमानजी को प्रसन्न करें।
मिथुन : चुनौतियों से भरा दिनमान। काम का दबाव ज्यादा होने से मन खिन्न रहेगा। परिणाम अनुकूल न होने से पैसे के मामले में भी अच्छी सूचना नहीं मिलेगी। जीवनसाथी से परेशानी बताएं तो शायद कुछ मदद मिल जाए। आज हनुमान मंदिर में बजरंगबली को लाल सिंदूर भेंट करेंगे तो कष्टों से मुक्ति मिलेगी।
कर्क : आज शांति के साथ अपना काम निपटाएं। न ही अपने वरिष्ठों से बहस करें और न जूनियर साथियों के विवाद में टांग अड़ाएं। अपना काम बेहतर तरीके से करेंगे तो कोई दिक्कत नहीं आएगी। जरूरत के मुताबिक धन रहने से मानसिक शांति बनी रहेगी। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
सिंह : दिमाग का प्रयोग करेंगे तो काम का दबाव अवसर में परिवर्तित हो जाएगा। जरूरी है कि सफलता के लिए हर जतन करें और वरिष्ठों को पक्ष में रखें। धन के मामले में दिनमान अनुकूल नहीं इसलिए खर्च पर नियंत्रण रखें। सुंदरकांड का पाठ करने से उन्नति की राह खुल सकती है।
कन्या : आज बहुत व्यस्त रहेंगे। दिनमान सफलतादायक है इसलिए इसका भरपूर फायदा उठाएं। पेंडिंग काम निपटने की खुशी रहेगी। सेहत और धनागम के मामले में आज ठीक रहेगा। कोशिश करें कि हनुमानजी को बूंदी का प्रसाद चढ़ाकर गरीबों में बांट दें। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
तुला : बड़ा सोचेंगे और बड़ा ही करेंगे। आज आप कारोबार में बड़ी छलांग लगाने की प्लानिंग करेंगे। अपने काम से संतुष्ट होने के चलते कारोबार में बेटे या भाई को उतार सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और दान-पुण्य से प्रसिद्धि मिलेगी। हनुमानजी के चरणों से सिंदूर लेकर माथे पर टीका लगाएं।
वृश्चिक : बहुत सोचें-विचारें नहीं। इससे आपके दिमाग पर जोर पड़ेगा और नींद कम हो सकती है। काम पर ध्यान दें और जीवनसाथी से गुस्से में बात न करें। तनाव के चलते सिरदर्द परेशान कर सकता है। बजरंगबाण का पाठ करें और हनुमानजी को लाल रंग का चोला भेंट करें।
धनु : ध्यान रखें कि बड़ी सफलता के लिए प्लानिंग जरूरी है। आज काम को अपने कौशल और हिसाब से करें। दूसरों की नकल से कोई फायदा नहीं होने वाला है। एलर्जी से खुद का बचाव करें। आज के दिन जीवनसाथी के साथ मंदिर जाएं और हनुमानजी को लाल सिंदूर अर्पित करें।
मकर :  आज आप ऊर्जा से लबरेज हैं। कार्यस्थल पर आपके काम करने के तरीके की प्रशंसा होगी। अनुकूल दिनमान का फायदा उठाने के लिए मेहनत करें। आज उन्नति की राह आपको मिलेगी। धन और सेहत के मामले में भी ठीक दिन। हनुमानजी को तरबूज अर्पित करें और उसका प्रसाद बांटें।
कुंभ : सफलता कितनी खुशी देती है, इसका अहसास आज आपको होगा। कॅरियर और कारोबार में तो आप चमक ही रहे हैं। आज बेटे या बेटी की नौकरी या कारोबार शुरू करवाने से आपको बहुत सुख का अनुभव होगा। जीवनसाथी के साथ किसी संगीत समारोह या कीर्तन में शामिल होंगे। हनुमानजी को प्रसाद चढ़ाएं।
मीन : आज चौकन्ने होकर और आंख-कान खोलकर काम करने का दिन है। आप मेहनत से काम तो पूरा कर लेंगे, लेकिन कानाफूसी वालों पर नजर न रखी तो काम का श्रेय नहीं ले पाएंगे। धन की सुरक्षा ढंग से करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। ‘हं हनुमंते नम:’ मंत्र का जप और बजरंगबाण का पाठ करें।

Related Post

पीएम मोदी व राष्ट्रपति मैक्रों ने किया यूपी के सबसे बड़े सोलर प्लांट का उद्घाटन

Posted by - March 12, 2018 0
फ्रांस के सहयोग से मिर्जापुर जिले के दादरकलां गांव में 650 करोड़ की लागत से बना है प्‍लांट 100 मेगावाट…

‘धड़क’ का दूसरा गाना झिंगाट हुआ रिलीज, बिंदास अंदाज में नजर दिखे जाह्नवी- ईशान

Posted by - June 27, 2018 0
मुंबई ।बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म धड़क का हर किसी को बेसब्री इंतजार…

बाप बनने के लिए अब मां की नहीं होगी जरूरत, आपकी त्वचा से पैदा होगा बच्चा !

Posted by - April 24, 2018 0
मिशिगन। अब तक मेडिकल साइंस और बायोलॉजी के मुताबिक बच्चा पैदा करने के लिए स्पर्म यानी शुक्राणु और एग यानी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *