अमृतसर से गया था पाक, फेसबुक फ्रेंड के घर मिला अमृतसर का युवक

57 0

अमृतसर। वो 12 अप्रैल को सिखों के एक जत्थे के साथ पाकिस्तान गया था। वहां से वो अचानक लापता हो गया। अमृतसर के इस युवक के लापता होने के बाद से पंजाब से लेकर दिल्ली तक सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ था। आशंका ये थी कि कहीं 24 साल का अमरजीत सिंह आतंकियों के बहकावे में न आ गया हो। उसकी जोर-शोर से तलाश हो रही थी। राहत उस वक्त मिली, जब पता चला कि अमरजीत अपने एक फेसबुक फ्रेंड के घर चला गया था।

पाकिस्तान पहुंचकर फेसबुक फ्रेंड को किया फोन
सूत्रों के मुताबिक, अमरजीत सिंह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शेखूपुरा के रहने वाले आमिर रज्जाक का फेसबुक फ्रेंड है। 12 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचने के बाद अमरजीत ने रज्जाक को फोन किया। रज्जाक ने इस पर उसे अपने घर पर रहने के लिए न्योता दिया। अमरजीत जब रज्जाक के घर पहुंचा, तो उसे बताया कि उसके पास तीन महीने का वीजा है और वीजा 21 अप्रैल को खत्म होगा। तीन दिन तक वो रज्जाक के घर रहा। इस बीच, रज्जाक को सोशल मीडिया से अमरजीत के लापता होने की बात पता चल गई। इस पर उसने पाकिस्तान की इवेक्युई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड के अधिकारियों को जानकारी दी, जिन्होंने अमरजीत को हिरासत में ले लिया।

पाकिस्तान से भारत लौटेगा अमरजीत
अमरजीत का घर अमृतसर के पास निरंजनपुरा में है। वो बैसाखी मनाने सिखों के जत्थे के साथ पाकिस्तान गया था। सूत्रों के मुताबिक, अमरजीत पाकिस्तान में ननकाना साहिब पहुंचा। वहां से वो किसी को बिना बताए 40 किलोमीटर दूर शेखूपुरा पहुंच गया। अब उसे भारत भेजा जाएगा। बता दें कि बीते दिनों पंजाब के होशियारपुर की रहने वाली किरण बाला पाकिस्तान गई थी और वहां लाहौर में एक मुस्लिम से उसने शादी कर ली थी। किरण के ससुराल वालों ने आशंका जताई है कि किरण ने आईएसआई के बहकावे पर ऐसा कदम उठाया है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *