Loc पर भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, 5 पाक सैनिक ढेर, कई पोस्ट तबाह

114 0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर बॉर्डर पर मंगलवार (24 अप्रैल) को भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। जम्मू बॉर्डर के राजौरी एरिया के उस पार भारतीय सेना की गोलीबारी में 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए। बताया जा रहा कि गोलीबारी में 3 पाकिस्‍तानी बंकर भी तबाह हो गए।

सीजफायर उल्‍लंघन पर भारत ने की जवाबी कार्रवाई

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान ने लगातार तीन दिन (शनिवार, रविवार और सोमवार) सीजफायर का उल्लंघन किया। इसके बाद  भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की है। सूत्रों के अनुसार, सुंदरबनी में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के बट्टल इलाके के देवा गांव में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। यहां पाकिस्तान के 4 सैनिक मारे गए और 10 से ज्यादा आम नागरिक जख्मी हुए हैं। बताया जा रहा कि पाकिस्तान ने उस इलाके में NLI Unit तैनात की हुई थी।

भारत बनाएगा 14 हजार बंकर

हाल ही में भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर में सीमा क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए 14,460 बंकरों के निर्माण की मंजूरी दी है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के लिए दो नए बॉर्डर बटालियन बनाने की भी सरकार ने मंजूरी दे दी है। इन 14,460 बंकरों का निर्माण सांबा, जम्मू, कठुआ, पुंछ और राजौरी में किया जाएगा।

जनवरी में भी बीएसएफ ने मारे थे पाक सैनिक

गौरतलब है कि बीएसएफ ने इसी साल जनवरी महीने में जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए जवान की शहादत का बदला लेते हुए बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। इस दौरान पाक की दो चौकियों को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई में कम से कम 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स भी मारे गए थे।

Related Post

इलाहाबाद HC में योगी सरकार – विधायक के खिलाफ रेप का सबूत मिलने पर गिरफ्तारी

Posted by - April 12, 2018 0
इलाहाबाद। उन्नाव के बहुचर्चित गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी न किए जाने पर योगी आदित्यनाथ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *