टोरंटो में राहगीरों पर चढ़ाया ट्रक, 10 लोगों की मौत, 15 घायल

126 0

टोरंटो (कनाडा)। टोरंटो में सोमवार की आधी रात एक ट्रक ने सड़क पर जा रहे करीब दो दर्जन लोगों को कुचल दिया। इस घटना में 10 राहगीरों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौक से फरार हो गया, हालांकि बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

कहां हुई घटना ?

पुलिस के अनुसार, पूरी घटना मध्‍य टोरंटो के योंग स्ट्रीट और फिंच एवेंन्यू के बीच में हुई। घटना के दौरान बेकाबू ट्रक ने पहले सड़क किनारे बनी इमारत के दीवार पर टक्कर मारी और बाद में फुटपाथ और सड़क के किनारे चल रहे लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ गया। पुलिस ने बताया कि इस पूरी घटना में कई बुजुर्गों को भी गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां ज्यादार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। टोरंटो पुलिस ने इस पूरे घटना की जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल से दी।

चश्‍मदीद बोला, जान-बूझकर चढ़ाया ट्रक

गिरफ्तार ड्राइवर की पहचान 25 साल के एलेक्स मिनासिएन के तौर पर हुई है। पुलिस को अब तक इस घटना में किसी आतंकी संगठन के जुड़े होने के सबूत नहीं मिले हैं। शहर के पुलिस चीफ मार्क सॉन्डर्स के बताया कि विभाग हादसे की वजह की पड़ताल कर रहा है। हालांकि कुछ चश्‍मदीदों ने बताया कि जिस तरह से चालक ट्रक को चला रहा था, उससे यह साफ लग रहा है कि चालक ने जान-बूझकर लोगों को अपना शिकार बनाया है। वह एक-के-बाद लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ रहा था। पुलिस आरोपी ड्राइवर से पूछताछ कर रही है।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने जताया दुख

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर के जरिए मारे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की और दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, ‘हमारी संवेदनाएं योंग और फिंच में हुए इस भयानक हादसे में मारे गए लोगों के साथ हैं। उन लोगों का शुक्रिया जो मौके पर तुरंत मददगार बनकर पहुंचे। हम हालात पर नजर रखे हुए हैं।’

Related Post

कैंसर से बचना है तो खाएं कीटनाशक मुक्त जैविक भोजन, रिसर्च में हुआ खुलासा

Posted by - October 23, 2018 0
पेरिस। कीटनाशक मुक्त जैविक भोजन खाने से ब्लड कैंसर की संभावना 86 प्रतिशत तक घट जाती है। इसके अलावा ब्रेस्ट…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *