23 अप्रैल : कर्क राशि वाले भावनाओं में बहने से बचें, धनु धैर्य बनाए रखें

18 0
एस्ट्रो मिश्रा
मेष : जिंदगी के आनंद के लिए एकरूपता तोड़ना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। लेकिन, काम को ईमानदारी से करेंगे तो सफल रहेंगे। जीवनसाथी से बहस आज न ही करें तो अच्छा है। धन के मामले में ठीक दिन है। कुछ बचत कीजिए।
वृषभ: सफलता की सीढ़ी पर चढ़ने का दिन। अपने बातचीत के लहजे से समाज में प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। समय और प्रतिष्ठा का उपयोग कैरियर को चमकाने में करिए। फिटनेस और सेहत ठीक रहने से मन प्रसन्न रहेगा। धन के मामले में आप किसी के सहारे नहीं रहेंगे।
मिथुन:आप खुद आगे बढ़कर बड़े काम हाथ में लेने की कोशिश करें। कोई दूसरा नहीं आपकी मदद के लिए आएगा। जो जिम्मेदारी आपको दी जा रही है उसके निर्वहन के लिए कड़ी मेहनत से पीछे न हटें। माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें। कमाई ठीक चल रही है।
कर्क:कार्यस्थल पर कुछ चुनौतियां तो रहेंगी। आज आप भावनाओं में बहने से बचें। किसी तरह अपना काम पूरा करें। पत्नी और बॉस से दुविधा की स्थिति से बचें। खान-पान का ध्यान रखें और धन को लेकर चिंता न करें। कमाने का उपाय सोंचे। शिवलिंग का जलाभिषेक करें।
सिंह: कार्यस्थल पर आप खुद को उपेक्षित महसूस करेंगे। इसलिए मन अशांत रहेगा। शांति की तलाश में व्यस्त रहेंगे। मंत्र जपना, पूजा करना और भजन सुनने से मन स्थिर होगा। ज्योतिष सलाह है कि शिवलिंग का पंचामृत से अभि्यषेक करें। शिवजी मनोकामना पूरी करेंगे।
कन्या: कैरियर में उन्नति का संकेत मिलेगा। आज आप काम को बेहतर तरीके से करने का नया रास्ता निकाल सकते हैं। कारोबार बढ़ाने को लेकर बड़ा फैसला करने का दिन है। सेहत दुरुस्त रहेगी और धन के मामले में तो जेब गर्म है। रुद्राष्टक का पाठ करें।
तुला:अपने बुद्धि चातुर्य औऱ बोलचाल की कला से आप कार्यस्थल में छा सकते हैं। जरूरत है अपने कौशल के प्रदर्शन की। टीम भावना से काम करें तो सफलता जल्द मिलेगी। खुशियां जीवनसाथी के साथ भी बांटें। शंकर जी को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग का जलाभिषेक करें।
वृश्चिक:दिमागी फितूर निकालिए और सकारात्मक सोच के साथ काम में जुट जाइए। कोशिश करें कि काम में कोई नुक्श न निकाल पाए। दिमाग में जो चल रहा है उसे जीवनसाथी को सुनाकर उसे दुखी न करें। पुराना दर्द उभर सकता है जो परेशान कर सकता है।
धनु: काम का दबाव बढ़ने से मन विचलित रहेगा। आज बड़ी जरूरत है धैर्य के साथ बढ़ी जिम्मेदारी पर खरा उतरने की । मन की शांति के लिए सुंदरकांड का पाठ करिए और शिवलिंग पर जल चढ़ाइए। पैसे की चिंता न करें। खर्च पूरा हो सकेगा वो भी बिना कर्ज लिए।
मकर:  अच्छा दिन जिसमें किसी बेहतर परिणाम की उम्मीद की जा सकती है। वरिष्ठ आपको आगे बढ़ाना चाहते हैं इसीलिए खुलकर आपकी मदद कर रहे हैं। आप मेहनत से पीछे मत हटिए। धनागमन ठीक हो रहा है। थोड़ा सोशल वर्क शुरू करें, फायदा मिलेगा।
कुंभ: कारोबार में आपकी मेहनत का परिणाम आज से दिखने लगेगा। प्राफिट बढ़ने से सब आपकी व्यावसायिक सोच की दाद देंगे। आज कारोबार विस्तार या साझेदारी को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। निवेश में अच्छा रिटर्न मिलेगा। सेहत ठीक रहेगी।
मीन: कार्यस्थल पर आंख-कान खुले रखें। काम तो आप मेहनत से करेंगे, लेकिन ख्याल रखें कि कोई आपका काम बिगाड़ न दे। पैसे की सुरक्षा ढंग से करें और उधार लेन-देन न करें। बाहर का खाना न खाएं नहीं तो पेट खराब हो सकता है। शिवजी की आरती पढ़ें।

Related Post

6 मई : मेष वाले पत्नी व मां में बैठाएं सामंजस्य, कन्या राशि वाले न लें किसी से पंगा

Posted by - May 6, 2018 0
एस्ट्रो मिश्रा मेष : काम का दबाव और नई चुनौतियां आज सामने रहेंगी। थोड़ा गुणा गणित से काम लेंगे तो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *