केंद्रीय मंत्री के बिगड़े बोल, कहा – रेप की एक-दो घटनाओं पर बात का बतंगड़ न बनाएं

31 0
  • संतोष गंगवार बोले – ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण, मगर इतने बड़े देश में कभी-कभी उन्‍हें रोका नहीं जा सकता

बरेली। कठुआ और उन्‍नाव में गैंगरेप की घटनाओं के बाद देश भर में लोगों में गुस्‍सा है। लोग महिला सुरक्षा की मांग को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं, लेकिन इसी बीच केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने इसको लेकर बेतुका बयान दे दिया है। उन्‍होंने कहा कि इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाओं पर बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए। इसके बाद वे चौतरफा आलोचनाओं से घिर गए हैं।

क्‍या कहा केंद्रीय मंत्री ने ?

संतोष गंगवार ने कहा, ‘ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी उन्‍हें रोका नहीं जा सकता है। सरकार सब जगह सक्रिय है, कार्रवाई कर रही है। अगर इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाएं तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।’ केंद्रीय मंत्री ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में ये बयान दिया। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब उनकी सरकार ऐसे मामलों में गंभीर है और एक दिन पहले ही केंद्रीय कैबिनेट में पॉक्‍सो एक्‍ट में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके तहत अब 12 साल से कम उम्र की बच्‍ची से रेप पर फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है।

विदेशों में भी गूंजा था कठुआ कांड

उल्‍लेखनीय है कि कठुआ और उन्‍नाव कांड की गूंज केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेशों तक पहुंची थी। संयुक्‍त राष्‍ट्र में भी इस कांड की आलोचना हुई थी। पूरी दुनिया के 600 से ज्यादा बुद्धिजीवियों, शिक्षकों, छात्रों और शोधार्थियों ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखा है, जिसमें कठुआ और उन्नाव की घटनाओं पर दुख जताया गया है।

Related Post

अब देश में खुलेंगे पोर्टेबल पेट्रोल पंप, गांव हो या पहाड़ सिर्फ 2 घंटे में लगा सकेंगे

Posted by - August 23, 2018 0
नई दिल्‍ली। हो सकता है कि आने वाले समय में पेट्रोल पंप गुजरे जमाने की बात हो जाएं। ऐसा संभव…

परिवर्तन रैली में बोले पीएम – कर्नाटक से खत्म करेंगे कांग्रेस कल्चर

Posted by - February 4, 2018 0
प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा ऐलान- कर्नाटक में येदियुरप्पा होंगे बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बेंगलुरु…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *