22 अप्रैल : तुला वाले जीवनसाथी से पंगा न लें, मीन जीवन में बनें प्रैक्टिकल

36 0

एस्‍ट्रो मिश्रा

मेष : चुनौती भरा दिन है। काम का दबाव और छोटी-मोटी चुनौतियां रहेंगी। लेकिन, अपने कौशल से आज आप असंभव काम को भी पूरा कर सकेंगे। धन आएगा भी और उसका सदुपयोग भी होगा। सूर्य सहस्रनाम का पाठ करें। आज धर्म-कर्म के काम से और भजन सुनकर खुद को रिलैक्स कीजिए।

वृष : साहस से जीत है। आज इस विश्वास पर चलेंगे तो सफलता मिलनी तय है। काम तो रहेगा पर खुश रहकर काम करेंगे तो दूसरे भी मददगार बनेंगे। जीवनसाथी के साथ बैठकर गप्पे मारेंगे। धन की सुरक्षा पर ध्यान दें। सूर्यदेव को तांबे के पात्र में जल लेकर सुबह ही अर्घ्य दें।

मिथुन : सीधा सपाट जवाब देंगे। इससे आपकी सख्त और काम के प्रति जिम्मेदार व्यक्ति की छवि बनेगी। काम समय पर निपटाएं और दूसरे को हस्तक्षेप न करने दें। जीवनसाथी से विवाद न बढ़े इसलिए आज बातचीत न ही करें तो ठीक है। आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ नई ऊर्जा देगा।

कर्क : खुश रहिए और खुश करिए। आपकी ऊर्जा और दिमागी तेजी से कोई ऐसा काम हो सकेगा जिससे बॉस और पिता गर्व का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी से खुलकर सीधी बात करेंगे तो प्रेम बढ़ जाएगा। धन पर्याप्त रहेगा। कहीं घूमने-फिरने जाएं और सूर्यदेव की प्रार्थना करें।

सिंह : खुले दिमाग से सोचें। कार्यस्थल पर जो अवसर मिले अपना टैलेंट दिखाने का, उसका पूरा फायदा उठाएं। आज सफलता से संतुष्ट रहेंगे और जीवनसाथी से प्रेम का इजहार करेंगे। पैसे और सेहत के मामले में आप खुद को खुशनसीब समझेंगे। सूर्यदेव को अर्घ्य अवश्य दें।

कन्या : अपना लक्ष्य खुद तय करें। आपमें साहस है कि आज काम का लक्ष्य हासिल भी कर लेंगे। सलाह है कि मशीनी जिंदगी से बाहर निकलकर भी देखें। रिश्तेदारों के वहां जाकर संबंध बढ़ाएं। धनागमन ठीक चल रहा है। सूर्यदेव को दूध से बनी मिठाई का भोग लगाकर प्रसाद बांटें।

तुला: थोड़ा रिलैक्स रहें। अनावश्यक तनाव ओढ़े रहेंगे तो न कोई काम होगा और न घर में शांति। कार्यस्थल के सहयोगी हों या जीवनसाथी, आज इनसे अपनी तरफ से गुस्से में बात करके पंगा न लें। अपने आराध्य देव की पूजा करें और उनका मंत्र मन ही मन जपते रहें।

वृश्चिक : उत्साह की कमी नहीं रहेगी। काम कायदे से करें और आज अपनी तरफ से कोई बखेड़ा न खड़ा करें। इससे छवि प्रभावित होगी और कॅरियर को नुकसान करेगी। फिटनेस ठीक है तो जीवनसाथी के साथ घूमने-फिरने भी निकलिए। आदित्य हृदयस्त्रोत का पाठ करिए।

धनु : दृढ़ निश्चयी रहेंगे। इससे काम समय से पहले और उम्मीद से बेहतर करेंगे। आज आपके कार्य कौशल का दूसरों को उदाहरण दिया जाएगा। संभव है कि उन्नति का दरवाजा खुलता नजर आए। जीवनसाथी दोस्त की तरह मददगार बना हुआ है। गरीबों को भोजन कराएं और खुशियां जरूरतमंदों में बांटे।

मकर : ईश्वर की कृपा आप पर बनी हुई है। काम में कोई गलती निकाले, उससे पहले आप दुरुस्त कर लें। नाते-रिश्तेदारों से संबंध सुधारने के लिए पहल आप करें तो बेहतर रहेगा। जरूरत है तो किसी पैसे की मदद लेने में हर्ज नहीं है। थोड़ा शांति से दिन गुजारें। अपने गुरु और आराध्य देव की शरण में जरूर जाएं।

कुंभ : अनावश्यक चिंता न ओढ़ें। आज न कोई आपके खिलाफ है और न कोई काम आपके लिए असंभव है। जो है वो बस आपके दिमाग का फितूर है। अपनी क्षमता पहचानें और काम को करीने से करें। आज हनुमानजी की पूजा करें और बजरंगबाण का पाठ करें।

मीन : जीवन में प्रैक्टिकल बनिए। काम ही सबकुछ नहीं होता, थोड़ा आराम भी करिए। आराम और घूमना-फिरना भी जरूरी है। आज तनाव रहित होकर परिवार के साथ घूमने-फिरने जाइए। जीवनसाथी के साथ समय बिताइए। ईगो को किनारे रखिए। आज कृष्ण-राधा की मूर्ति के दर्शन करिए।

Related Post

सनी बनी जुड़वाँ बच्चों की मां,फोटो शेयर कर लिखा ‘Surprise Everyone.’

Posted by - March 5, 2018 0
बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस पहचान बनाने वाली सनी लियोन अक्सर अपनी हॉटनेस और ग्‍लैमरस लुक के चलते ख़बरों का हिस्सा बन जाती…

जीत के बाद दिव्यांका त्रिपाठी बोलीं- ‘नच बलिए’ ने हमें एक-दूसरे को जानने का मौका दिया

Posted by - June 27, 2017 0
लोकप्रिय सेलेब्रिटी जोड़ी दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया ने रियलिटी शो ‘नच बलिये 8’ जीत लिया है और उन्होंने इसका…

शर्लिन ने पार कीं बेशर्मी की सारी हदें, हॉट फोटोज से लगाई सोशल मीडिया पर आग…

Posted by - January 19, 2018 0
बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा अपनी बेहद बोल्ड फोटो की वजह से अक्सर चर्चा का विषय बन जाती हैं। शर्लिन के इस बोल्ड अंदाज ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *