सऊदी अरब में शाही महल के पास फायरिंग, तख्तापलट की आशंका से हड़कम्प

45 0
  • रियाद में रॉयल पैलेस के पास उड़ रहे ड्रोन विमान को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

रियाद। सऊदी अरब की राजधानी रियाद में शनिवार रात शाही महल के सुरक्षा जोन में एक ड्रोन विमान घुसने के बाद खलबली मच गई। इस दौरान भारी गोलीबारी हुई और शाही महल में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने ड्रोन को मार गिराया। इस गोलीबारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और कुछ लोगों का कहना है कि यह तख्‍तापलट की नाकाम कोशिश थी। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

क्‍या है वीडियो में ?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि रियाद के रॉयल पैलेस के पास करीब 30 सेकंड तक गोलीबारी हुई। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सऊदी अरब के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय सऊदी के किंग सलमान रॉयल पैलेस में मौजूद नहीं थे। वह घटना के दौरान रियाद के दिरिया में थे।

https://twitter.com/AndrewQuackson/status/987769732727169024

सोशल मीडिया पर तख्‍तापलट का दावा

रियाद में शनिवार को शाही महल के पास भारी गोलीबारी होने और संदिग्ध ड्रोन के उड़ने की खबर सामने आने के बाद सऊदी अरब में तख्तापलट का दावा किया जा रहा है। एक यूजर ने ट्वीट  कर कहा कि सऊदी में सैन्य तख्तापलट जारी है। सऊदी की सेना लेफ्टिनेंट जनरल अल्लुकास नेपिल्स के नेतृत्व में सैन्य कार्रवाई कर रही है। यह कार्रवाई सऊदी के किंग सलमान को हटाने के लिए की जा रही है। एक अन्य यूजर ने ट्वीट कर यहां तक कहा कि यह तख्तापलट की कोशिश है। किंग सलमान को एयरफोर्स बेस के पास सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

पुलिस ने क्‍या कहा ?

सऊदी की पुलिस का कहना है कि सुरक्षा कर्मियों ने रॉयल पैलेस के पास उड़ रहे संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया गया है। रॉयल पैलेस परिसर पर गोलीबारी की यह घटना शनिवार शाम 7:50 बजे की है। यहां की सरकारी सऊदी न्यूज एजेंसी (SPA) के मुताबिक, रॉयल पैलेस के पास एक संदिग्ध ड्रोन को उड़ते देखा गया। सुरक्षा वाले इलाके में उड़ रहे इस ड्रोन को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल इस घटना में किसी के मारे जाने या घायल होने की सूचना नहीं है।

Related Post

न्यू कैलेडोनिया में 6.8 तीव्रता के भूकंप के झटके, सुनामी का खतरा नहीं

Posted by - October 31, 2017 0
सिडनी: न्यू कैलेडोनिया के तट पर आज 6.8 की तीव्रता का भूकंपआया, लेकिन भूकंप वैज्ञानिकों की ओर से सुनामी की कोई चेतावनी…

हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी बना IPS ऑफिसर का भाई, तस्वीर वायरल

Posted by - July 9, 2018 0
जम्‍मू-कश्‍मीर यूनिवर्सिटी से यूनानी मेडिसिन की पढ़ाई कर रहा था शमसुल हक श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के युवाओं को मुख्‍यधारा में शामिल…

अब परेश रावल का पलटवार – पागलों के हाथ में नहीं जाना चाहिए विकास

Posted by - September 29, 2017 0
नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले ही राजनीतिक पार्टियों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल…

चारा घोटाला के तीसरे केस में लालू को 5 साल की सजा, 10 लाख जुर्माना

Posted by - January 24, 2018 0
चाईबासा कोषागार से 33.67 करोड़ की अवैध निकासी का मामला  बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जगन्‍नाथ मिश्रा को भी पांच साल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *