15 हजार फीट की ऊंचाई पर टूटी विमान की खिड़की, बाल-बाल बचे सैकड़ों यात्री

87 0
  • अमृतसर से दिल्‍ली आ रहा था एयर इंडिया का यह विमान, खिड़की का पैनल लगने से 3 यात्री घायल

नई दिल्‍ली। विमानों का इंजन खराब होने और उसकी वजह से इमरजेंसी लैंडिंग की खबरें तो समय-समय पर सामने आती रहती हैं, लेकिन अब उड़ान के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, अमृतसर से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान की खिड़की टूट गई, जिसकी वजह से विमान में करीब 15 मिनट तक अफरातफरी मची रही। खिड़की का पैनल सिर में लगने से तीन लोग घायल हो गए हैं।

कैसे हुआ हादसा ?

बताया जा रहा है कि यह हादसा गुरुवार (19 अप्रैल) का है। एयर इंडिया का बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान AI462 अमृतसर से दिल्ली आ रहा था। विमान जब करीब 15,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था, उसी दौरान एयर टर्बुलेंस (हवा में तेज झटके) के कारण विमान हिचकोले खाने लगा। इसी बीच एक खिड़की का पैनल उखड़ गया। इससे विंडो सीट पर बैठे यात्री समेत कुल तीन लोग घायल हो गए। विमान में कुछ ऑक्सीजन मास्क भी खुल गए। एयर होस्टेस ने किसी तरह शीशे को ठीक किया, लेकिन इस दौरान विमान में करीब 15 मिनट तक अफरातफरी मची रही।

विमान में कितने यात्री थे ?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन के एक अफसर ने बताया कि एयर इंडिया के बोइंग 787 ड्रीमलाइनर प्लेन में कुल 240 यात्री सवार थे। बताया जा रहा कि खिड़की का बाहरी शीशा सही-सलामत रहा, जिसके कारण विमान के अंदर हवा का दबाव सामान्य ही रहा और कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई। घायल यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर फर्स्ट एड दिया गया। इस घटना से एयरलाइंस अधिकारियों के साथ-साथ एविएशन एजेंसियां भी हैरान हैं।

घटना की जांच के आदेश

एयर इंडिया के सूत्रों ने बताया कि एयर टर्बुलेंस के दौरान खिड़की का पैनल टूटने और यात्रियों के जख्मी होने की एयर इंडिया, डीजीसीए और एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन बोर्ड (एएआईबी) जांच कर रहा है। बताया जा रहा है कि अचानक तेज झटकों की वजह से कुछ यात्रियों के सिर केबिन से भी टकरा गए। इन यात्रियों ने सुरक्षा बेल्ट नहीं बांधा था।

घटना का वीडियो आया सामने

बता दें कि इस घटना से जुड़ा 50 सेकंड का एक वीडियो रविवार को सामने आया। इसमें एक एयर होस्टेस टर्बुलेंस के दौरान निकला खिड़की का पैनल फिट करती नजर आ रही है। इस दौरान वह विंडो सीट पर बैठी बुजुर्ग महिला यात्री के सिर पर हाथ फेरते हुए और उन्हें ढांढस बधाते भी दिखी। यह वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है।

https://twitter.com/gschahal/status/987894178444177408

Related Post

पाकिस्तान में 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' लिखने पर युवक को जेल, देशद्रोह का केस दर्ज

पाकिस्तान में ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ लिखने पर युवक को जेल, देशद्रोह का केस दर्ज

Posted by - December 5, 2017 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिंदुस्तान के प्रति अपना प्रेम प्रदर्शित करना वहां के एक युवक को महंगा पड़ गया है। खैबर-पख्तूनख्वा…

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने खोजी ब्रेन कैंसर की नई दवा, कोशिकाओं को बढ़ने से रोकेगी

Posted by - November 21, 2018 0
वॉशिंगटन। कैंसर को एक जानलेवा बीमारी माना जाता है, क्‍योंकि अक्‍सर इसका पता बहुत देर से चलता है। लेकिन अब…

Sacred Games : राजीव गांधी के लिए अपशब्द कहने पर नवाजुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज

Posted by - July 10, 2018 0
कोलकाता। सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 6 जुलाई को रिलीज हुई नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज Sacred Games विवादों में…

अमानवीय : बिहार में पंचायत के फरमान पर लड़की को खंभे से बांधकर लात-घूंसों से पीटा

Posted by - May 6, 2018 0
पश्चिमी चंपारण के बगहा जिले का मामला, पिटाई का वीडियो वायरल, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार बगहा (पश्चिमी चंपारण)। बिहार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *