महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, नक्सली नेता साईनाथ और सिनू सहित 14 ढेर

37 0
  • गढ़चिरौली के इटापल्ली के बोरीया जंगल में हुई मुठभेड़, बढ़ सकती है मृत नक्‍सलियों की संख्‍या

नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए एक बड़े ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। नक्‍सलियों के साथ रविवार (22 अप्रैल) को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने नक्सली नेता साईनाथ और सिनू समेत 14 नक्‍स‍लियों को ढेर कर दिया। नक्सलियों के खिलाफ यह इस साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन बताया जा रहा है। इससे पहले मार्च में छत्तीसगढ़ में 10 नक्सली मारे गए थे। इनमें छह महिला कमांडर थीं।

नक्‍सलियों से कहां हुई मुठभेड़ ?

सुरक्षाबलों की नक्‍सलियों से मुठभेड़ गढ़चिरौली जिले के इटापल्ली के बोरीया वन क्षेत्र में हुई। महाराष्ट्र पुलिस के नक्सल विरोधी दस्ते और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ रविवार सुबह 11 बजे शुरू हुई जो खबर लिखे जाने तक जारी थी। पुलिस महानिरीक्षक शरद शेलार ने बताया कि गढ़चिरौली पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी-60 के कमांडो की एक टीम ने यह अभियान चलाया। मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए हैं, हालांकि सूत्रों के अनुसार मारे गए नक्सलियों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि मुठभेड़ स्थल पर अभी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

कुछ समय से बढ़ गई थीं नक्‍सली गतिविधियां

दरअसल, पिछले कुछ समय से इस इलाके में नक्सली गतिविधियां बढ़ती जा रही थीं, जिसके चलते पुलिस बल को यह कदम उठाना पड़ा। मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। नक्सल विरोधी आईजी अंकुश शिंदे ने बताया की यह पुलिस की बड़ी उपलब्धि है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस इलाके में 100 नक्सलियों की टुकड़ी होने का पता चला था, जिसके बाद पुलिस बल ने दो दिन पहले से ही इस इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया था। रविवार को पुलिस ने जंगल में घेराबंदी कर दी और सुबह-सुबह नक्सलियों पर अटैक कर दिया।

Related Post

खुले में पेशाब करते पकड़े गए महाराष्‍ट्र के मंत्री, वीडियो वायरल

Posted by - November 20, 2017 0
मुंबई: महाराष्ट्र के जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इस वीडियो में वह सड़क के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *