20 अप्रैल : कुंभ और तुला राशि वालों को मिलेगी सफलता

228 0

एस्ट्रो मिश्रा

मेष:आज खुद के मजबूत होने का प्रमाण देना पड़ेगा तभी उन्नति का रास्ता तलाश पाएंगे। भावुकता और भावनाओं के खेल में न पड़ें। ये विरोधियों की आपको कमजोर करने की साजिश हो सकती है। कार्यस्थल पर सहयोगी काम में बाधा डालने का प्रयास करें। पिता या जीवनसाथी से राय लेकर कारोबार में कोई नया कदम उठाएं।

वृषभ : काम की तेजी आपको खोया सम्मान वापस दिलाएगी। आशावादी रहकर अपना काम पूरा करें। अपनी जिंदगी के बारे में जरूरी फैसले भी आज ले सकते हैं। जीवनसाथी का समर्पण आपकी ताकत है इसलिए उसका सम्मान करें। आमदनी का नया जरिया मिलेगा। पीपल के पेड़ परजल चढ़ाएं।

मिथुन : शांत रहकर जिंदगी का आनंद लेने का दिन है। सहयोगियों से सामंजस्य बैठाकर अपना काम निकालने में कामयाब होंगे। यही होशियारी आप रिश्तों में दिखाएं तो घर में लक्ष्मी का आगमन हो सकेगा। धीरज और शांति आपकी खासियत हैं। धन की बचत पर ध्यान दें। ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।

कर्क : अापने जो जिम्मेदारियां ओढ़ ली हैं वे परेशान करेंगी। बेहतर होगा कि आज प्लान बनाकर एक-एक काम निपटाएं। काम का बोझ तनाव न पैदा करे, इसका बहुत ध्यान रखें। प्रोफेशनल तरीके से काम पूरा करेंगे तो समय पर पूरा भी कर लेंगे। ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:’ मंत्र जपें। शांत मन से भजन या संगीत सुनें।

सिंह: सकारात्मक सोच के साथ काम में नाम कमाएंगे। खुश रहेंगे और दूसरों को खुश रखेंगे। इससे काम का दबाव कम होगा और आप दूसरों से काम निकलवाने में कामयाब हो जाएंगे। परिवारवालों और जीवनसाथी के साथ मिल-बैठकर विवाद निपटाएं। नाक की लड़ाई में नुकसान आपका होगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

कन्या: आज आप में संतुष्टि का भाव रहेगा। इससे खुद को प्रसन्न रख सकेंगे। आप कठिन काम को भी चुटकियों में कर सकेंगे और इसी कला की बदौलत आज प्रशंसा के पात्र बनेंगे। सही दिशा में मेहनत करें क्योंकि उन्नति और प्रमोशन के अवसर सामने खड़े हैं। नकारात्मक न सोचें और हनुमानजी का स्मरण करते रहें।

तुला: आज आपका दिन है। खुश रहेंगे और दूसरों को खुशियां बांटेंगे भी। बड़ा काम पूरा करने में साथियों की मदद से आप आह्लादित होंगे। नए संपर्कों से आपको कैरियर या कारोबार का नया रास्ता दिखेगा। जीवनसाथी के साथ शाम को घूमने-फिरने जाएंगे। अच्छी सेहत के लिए थोड़ा योग और ध्यान पर जोर दें।

वृश्चिक : मेहनत से सिद्धि है। आज आपके लिए मेहनत के अलावा कोई विकल्प नहीं है। काम को समय पर पूरा करके आप अपने लिए नई जगह बना सकते हैं। जीवनसाथी का प्यार आपकी ताकत है तो दो बोल प्रेम के बोलकर घर से निकलें। धन की सुरक्षा ढंग से करें और शनिदेव को 900 ग्राम सरसों का तेल चढ़ाएं।

धनु:आज आपके धैर्य की परीक्षा का दिन है। कार्यस्थल, कारोबार और परिवार में एेसी परिस्थितियां पैदा हो रही हैंं जहां इस समय शांत रहकर दिन काटने में ही भलाई है। गुस्से में कोई निर्णय कतई न लें। कोई पुरानी दर्द या चोट उभर सकती है। डाक्टर को दिखा लें। गरीबों को काल उड़द की खिचड़ी बांटें।

मकर: खुशियों भरा दिनमान। हर तरफ से उत्साहवर्धक सूचनाएं दिल को सुकून देंगी। काम की प्रशंसा होगी और पैतृक संपति से आर्थिक लाभ मिलेगा। आपकी ऊर्जा और जोश को प्रमोशन जैसा तोहफा मिल सकता है। धन के आगमन से प्रसन्न होकर कुछ पैसा चैरिटी में लगाएंगे। हनुमानजी की पूजा करें।

कुंभ: सफलता की चमक चेहरे पर दिखेगी। लक्ष्य के प्रति आपका समर्पण आपको बहुत आगे ले जाएगा। अपनी उन्नति पर ध्यान दें। कारोबारी यात्रा का अवसर हाथ से न जानें दें। अच्छी सेहत और अच्छी आमदनी का तोहफा आपको किस्मत दे रही है। भगवान का भजन करें और गुरु का आशीर्वाद लें।

मीन: पहले सोचें फिर कदम उठाएं। आज आपको बहुत प्रोफेशनल तरीके से काम करना है। न किसी के बहकावे में आएं और किसी राय मशविरा लें। अपने अंदाज में काम खत्म करें। जीवनसाथी के गलतफहमी दूर करने के लिए आपको ही कदम उठाने की जरूरत है। योग और ध्यान का सहारा लेकर खुद को स्वस्थ रखिए।

Related Post

‘जुमानजी : वेलकम टू द जंगल’ यानी एक्शन और एडवेंचर

Posted by - December 29, 2017 0
‘जुमानजी : वेलकम टू द जंगल’ साल 1995 में आई फिल्म  ‘जुमानजी’ की सीक्‍वल है। ये फिल्म अपनी सीक्‍वल फिल्म  की कहानी से बिल्कुल अलग…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *