FACEBOOK पर योगी आदित्यनाथ का जलवा, सभी सीएम से ज्यादा है फॉलोइंग

61 0

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फेसबुक पर जलवा कायम कर दिया है। योगी के फेसबुक पेज में बीते एक साल में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के पेज से ज्यादा फॉलोइंग रही।

कितनी है योगी की फेसबुक फॉलोइंग ?
फेसबुक ने सभी मुख्यमंत्रियों के फेसबुक पेज पर रिएक्शन की गिनती 1 जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2017 तक की। इसमें देखा गया कि एक साल में 54 लाख लोग योगी आदित्यनाथ के फेसबुक फॉलोअर बने। दूसरे नंबर पर 9 लाख लेकर वसुंधरा राजे सिंधिया और तीसरे नंबर पर गुजरात के सीएम विजय रूपानी रहे।

सांसदों में सचिन अव्वल
फेसबुक ने पेजों की लोकप्रियता के जो आंकड़े जारी किए हैं, उनसे पता चलता है कि सांसदों में सचिन तेंदुलकर का पेज सबसे लोकप्रिय रहा है। फेसबुक ने पेजों पर आए रिएक्‍शन, पोस्ट्स के शेयर और उन पर मिले कमेंट को लोकप्रियता जांचने का आधार बनाया था। राज्यसभा सांसदों की बात करें तो सचिन के बाद लोकप्रिय फेसबुक पेजों में आरके सिन्हा और तीसरे नंबर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पेज रहे। वहीं, लोकसभा सांसदों में पहले नंबर पर पीएम नरेंद्र मोदी का पेज रहा। दूसरे स्थान पर एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के भगवंत मान के पेज रहे।

राजनीतिक दलों में बीजेपी फर्स्ट
फेसबुक ने राजनीतिक दलों के फेसबुक पेजों में बीजेपी को पहले नंबर पर रखा। आम आदमी पार्टी दूसरे और कांग्रेस इसमें तीसरे नंबर पर रही। केंद्रीय मंत्रियों में पहले नंबर पर नरेंद्र मोदी, दूसरे नंबर पर रेल और ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और तीसरे नंबर पर गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू रहे।

Related Post

स्टडी का दावा : एक्स पार्टनर के साथ सेक्स में नहीं है कोई बुराई

Posted by - October 25, 2018 0
मिशिगन। ब्रेकअप के बाद एक्स-पार्टनर संग दोबारा सेक्स करें या नहीं,  यह बात सोचकर ज्‍यादातर लोगों के मन में नेगेटिव ख्याल आने लगते…

आईपीएल 2018 : स्टोक्स सबसे अधिक 12.5 करोड़ में बिके, गेल को नहीं मिला खरीदार

Posted by - January 27, 2018 0
भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में किंग्स इलेवन ने खरीदा बेंगलुरु। बेंगलुरु में शनिवार को इंडियन…

10 साल में चांद पर रहने लगेंगे इंसान, अगले साल से NASA शुरू करेगा अभियान

Posted by - November 30, 2018 0
केप केनेवरल। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने चांद पर इंसानों को बसाने की बड़ी योजना का खुलासा किया है। एजेंसी…

प्रद्युम्न हत्याकांड में नया खुलासा, अब सामने आया एक और छात्र का नाम

Posted by - November 10, 2017 0
गुरुग्राम । प्रद्युम्न हत्याकांड में गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले एक अन्य छात्र का भी नाम सामने आया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *