पुलिस के साथ मुठभेड़ में पकड़ा गया 25 हजार का इनामी दिनेश लोध

184 0
  • नेपाल बॉर्डर के पास मुठभेड़, नौ राउंड फायरिंग, बदमाश के पैर में लगी गोली
  • अपराधियों के हौसले पस्त करने के लिए महराजगंज पुलिस का अभियान जारी

महराजगंज। नेपाल बॉर्डर के समीप भगवानपुर-जमुई मार्ग पर गुरुवार (19 अप्रैल) की आधी रात बदमाशों व पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। नौ राउंड की फायरिंग में 25 हजार रुपए के इनामी बदमाश दिनेश लोध को पैर में गोली लगी, जिसके बाद वह लड़खड़ा कर गिर गया। उसका दूसरा साथी फरार होने में कामयाब रहा।

कांस्‍टेबल रमेश को भी लगी गोली

एसपी आरपी सिंह ने शुक्रवार (20 अप्रैल) को पुलिस कार्यालय में मुठभेड़ की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि दिनेश लोध के पास से 12 बोर का तमंचा, दो जिंदा व 3 खोखा कारतूस और 100 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। उधर, ठूठीबारी व निचलौल थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने घायल बदमाश को कस्टडी में लेकर अस्पताल में भर्ती कराया। मुठभेड़ में कांस्टेबल रमेश के हाथ में भी गोली लगी है। पुलिस उसका भी इलाज करा रही है।

पुलिस की गोली से घायल 25 हजार का इनामी बदमाश दिनेश लोध

पुलिस को कैसे मिला सुराग ?

एसपी ने बताया कि ठूठीबारी के इंस्पेक्टर बृजनंदन सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश चोरी की बाइक से ग्राम डिगही से पिपरा होते हुए ओड़वलिया, निचलौल की तरफ जा रहे हैं। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर ठूठीबारी ने इंस्पेक्टर निचलौल सर्वेश कुमार सिंह को सूचना दी। दोनों थानों के इंस्पेक्टर अपने-अपने हमराही सिपाहियों मनीष गौतम, हरेराम सिंह, रमेश कुमार, अशोक यादव, हरेन्द्र यादव, दीनानाथ चौधरी के साथ गुरुवार की रात 12 बजे बदमाशों को भगवानपुर व जमुई कला के बीच घेर लिया।

बदमाशों ने की तीन राउंड फायरिंग

पुलिस को देखकर बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। बदमाशों की एक गोली ठूठीबारी कोतवाली के सिपाही रमेश कुमार के बाएं हाथ में लगी। बदमाशों ने पुलिस टीम पर कुल तीन राउंड फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस टीम ने छह राउंड फायर झोंका। एक गोली दिनेश लोध के पैर में लगी और वह गिर पड़ा। साथी को घायल देख दूसरा ानेपाली बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

हिस्‍ट्रीशीटर है दिनेश, दर्ज हैं दर्जनों मुकदमे

पुलिस मुठभेड़ में जो इनामी बदमाश दिनेश लोध घायल हुआ है, वह सोनौली कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है और क्षेत्र के फरेंदी तिवारी गांव का रहने वाला है। उसके ऊपर गुंडा एक्ट, गैंगस्टर, एनएसए, विस्फोटक अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट के अलावा दर्जनों आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम भी घोषित था।

इन धाराओं में हुई कार्रवाई

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए घायल शातिर बदमाश दिनेश लोध के खिलाफ ठूठीबारी कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 97/2018 धारा 307, 41, 411 आईपीसी, मुकदमा अपराध संख्या 98/2018 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट, मुकदमा अपराध संख्या 99/2018 धारा 8/25 एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है।

मुठभेड़ की तीसरी घटना से दहशत

बता दें कि अप्रैल महीने में बदमाशों से मुठभेड़ की यह जिले में तीसरी घटना है। पहली मुठभेड़ 4/5 अप्रैल की रात पनियरा क्षेत्र के नटवा जंगल में हुई थी। पुलिस की संयुक्त टीम की जवाबी फायरिंग में धनेवा-धनेई का पशु तस्कर मुर्जुजा बंजारा घायल हुआ था। मुठभेड़ की दूसरी घटना 10 अप्रैल को घुघली थानाक्षेत्र में हुई थी, जिसमें वकील नाम का एक बदमाश 60 ग्राम हेरोइन, बिना नम्बर की बाइक और तमंचे के साथ पकड़ा गया था। वह कोठीभार क्षेत्र का रहने वाला था। मुठभेड़ की तीसरी घटना ठूठीबारी क्षेत्र में गुरुवार की रात हुई।

 

Related Post

फेसबुक-ट्विटर का आश्वासन-ऐसी खबरें नहीं प्रसारित करेंगे, जिनसे प्रभावित हो चुनाव

Posted by - October 1, 2018 0
नई दिल्ली।  गूगल, फेसबुक और ट्विटर ने चुनाव आयोग को आश्‍वासन दिया है कि उनका प्लेटफॉर्म ऐसी किसी खबर को…

कर्नाटक : येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण के विरोध में कांग्रेस विधायक बैठे धरने पर

Posted by - May 17, 2018 0
भाजपा की बढ़ीं मुश्किलें, 2 निर्दलीय विधायक भी कांग्रेस के धरने में हुए शामिल बेंगलुरु। कर्नाटक में लगातार सियासी उठापटक…

आप जानते हैं, इंसानों के पास कैसे आई वायरल बीमारियों से लड़ने की क्षमता ?

Posted by - October 10, 2018 0
बोस्टन। वायरल बीमारियों की खबरें हम आए दिन सुनते रहते हैं। अक्‍सर सुनने में आता है कि कोई न कोई वायरल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *