20 अप्रैल : मिथुन अपने वादे पर रहें अटल, कन्या राशि वालों को मिल सकती है चुनौतियों का सामना

28 0

एस्ट्रो मिश्रा

मेष: आज हर हाल में धैर्य बनाए रखें। मेहनत का इनाम मिलेगा पर थोड़ी देर से। आज के दिन किसी अजनबी से बातचीत में सावधानी बरतें। जीवनसाथी से मुस्कराकर बात करें और धन की कमी होने पर भी कर्ज न लें। बढ़ता ऋण चिंता का विषय है। माता महालक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें।

वृषभ: आज दिनमान बहुत अनुकूल नहीं है। यात्रा करनी पड़ सकती है। कार्यस्थल पर सहयोगियों से रिश्ते सुधारने की पहल आप करें। इससे कामकाज करना आसान हो जाएगा। जीवनसाथी के सामने भावुक होने की जरूरत नहीं, प्रैक्टिकल होने पर विवाद से बचे रहेंगे। ‘ऊँ श्रीं श्रियै नमः’ मंत्र का जप 108 बार करें।

मिथुन:आज वादे पूरे करने का दिन। तमाम काम एक साथ करने की कोशिश न करें। एक-एक कर काम निपटाएं। थोड़ा थकावट का अहसास होगा, लेकिन सेहत ठीक होने के कारण ये शाम को दूर हो जाएगी। प्रेम और पैसे के मामले में दिन ठीक रहेगा। देवी महालक्ष्मी को पंचमेवे की खीर अर्पित करें।

कर्क: आज का दिन उन्नति का रास्ता दिखाएगा। आपने जो सपना भविष्य के लिए देखा है, उसे पूरा करने का वक्त आ गया है। कैरियर का नया अवसर इंतजार कर रहा है। आप उसे स्वीकार करने की हिम्मत दिखाएं। फिटनेस और आमदनी ठीक है। बचत और निवेश पर ध्यान दें। विष्णु संग लक्ष्मी वाली मूर्ति की पूजा करें।

सिंह: महत्वपूर्ण काम पूरा होने की खुशी। कारोबार के संबंध में यात्रा का योग। काम का दबाव महसूस होगा। संगीत सुनते और गाने गुनाते हुए तनाव कम करें और काम को समय पर पूरा करें। तीर्थयात्रा का अवसर हाथ से न जाने दें। आज खर्च पर नियंत्रण रखें। महालक्ष्मी मंत्र ‘ऊँ महालक्ष्म्यै नमः’ का 108 बार जप कर लें।

कन्या: आज चुनौतियों पर दिन है। लेकिन, आप अपने दिमागी कौशल से न सिर्फ कामकाज में बाजी मार लेंगे बल्कि बॉस का दिल भी जीत लेंगे। नई और बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। जीवनसाथी से मतभेद दूर करें और लेनदेन में सावधानी बरतें। वैसे आज आर्थिक संकट नहीं है। गणेशजी के मंत्र ‘ ऊँ गं गणपतये नम:’ का जप करते रहें।

तुला: आज काम में अड़चन आएगी। अंदर से अनमना लगेगा। काम में मन नहीं लगेगा। विवाद से बचें। मान लें कि समय आ गया कि नया कारोबार या कैरियर चुनें। इससे आपको नई ऊर्जा मिलेगी। परिवार में बड़ों की सेहत का ध्यान रखें। जीवनसाथी आपकी ताकत है, उससे विवाद न करें। माता लक्ष्मी के मंत्र ‘ऊँ श्रीं श्रिये नम:’ का जप करें।

वृश्चिक: आज तो सफलतादायक दिन है। नए संपर्क आमदनी का नया जरिया और खुशी का नया बहाना देंगे। काम और उन्नति के लिए जरूरी लक्ष्य हासिल करेंगे। कामकाज का कौशल बॉस की नजर में है। पारितोषिक मिल सकता है। मनचाहा प्यार मिलेगा। जीवनसाथी की तलाश पूरी हो सकती है। माता रानी के भजन सुनें।

धनु: कारोबारियों के लिए अच्छा दिन। आपने जो निर्णय आज लिया वो कल लाभदायक साबित होगा। अतिरिक्त काम भी आप अपनी अच्छी निर्णय क्षमता के चलते करवा लेंगे। नेतृत्व क्षमता और निर्णय क्षमता की सब तारीफ करेंगे। बच्चों की शादी या सेहत चिंता का कारण है। ‘श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा’ मंत्र जपें।

मकर: अपने दिल की सुनें। अगर दिमाग से काम लेंगे तो आज का दिन आपके लिए फायदे का साबित होगा। योजना बनाकर काम करना और विवाद से दूर रहना आज ठीक रहेगा। जीवनसाथी पर गुस्सा न निकालें। पैसे को लेकर बचत प्लान बनाएं। गणेश-लक्ष्मी का पूजन करें और मोदक का प्रसाद बांटें।

कुंभ: नकारात्मक सोच दिमाग से निकाल दें।आज पूरे दिन चौकन्ने रहकर काम करें और किसी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले चार बार सोच लें। मामूली खांसी-खुर्रा को बीमारी नहीं कहते। आप फिट रहेंगे ‘ ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्म्यै नमः’ मंत्र का 108 बार जप कर लें।

मीन: दिनमान अनुकूल है। कैरियर और कारोबार को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय आज लें। इससे आगे चलकर लाभ होगा। कारोबार में आपकी साख और नाम आज चमकेगा। आपकी मेहनत और हिम्मत के आगे सब नतमस्तक रहेंगे। आज देवी लक्ष्मी की पूजा करें और गरीब कन्याओं को नकद राशि देकर मदद करें।

Related Post

केंद्रीय कैबिनेट ने दी SC-ST एक्ट में बदलाव को मंजूरी, संसद में आएगा बिल

Posted by - August 1, 2018 0
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित संगठन थे आक्रोशित, देशभर में हुई थी बड़े पैमाने पर हिंसा नई दिल्ली। केंद्रीय…

मासूम से की अश्लील बात-हरकत, गाजियाबाद में 73 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार

Posted by - April 20, 2018 0
गाजियाबाद। यूपी का क्राइम जोन कहे जाने वाले पश्चिमी इलाके का गाजियाबाद आजकल एनकाउंटर और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *