क्या कभी आपने देखा है ‘जूतों का अस्पताल’ ?

174 0

जींद (हरियाणा)। एक छोटी सी कोशिश से कब बड़ा मुकाम हासिल हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। ये बात तो आपने कई बार सुनी होगी लेकिन इस बात को सच किया हरियाणा के जींद की पटियाला चौक पर जूते-चप्पलों की मरम्मत करने वाले एक शख्स ने।

इस शख्स का नाम नरसी राम है जो हर रोज करीब सौ रुपये कमाकर अपने घर वालों का जीवनयापन करते हैं। उन्हें शायद पता नहीं था कि देश के दिग्गज उद्योगपति उनके इस काम के मुरीद बन जाएंगे और कहने को मजबूर हो जाएंगे कि इस शख्स को आईआईएम की टीचिंग फैकल्टी का दर्जा मिलना चाहिए।

आप सोच रहे होंगे आखिर इस शख्स ने ऐसा क्या कर डाला, तो हम आपको बता दें कि नरसी ने लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए बोर्ड लगाया है –‘डॉ. नरसी राम – ‘जख्मी जूतों का अस्पताल ’। नरसी ने अपने बैनर में अस्पताल की तर्ज पर ही कई तरह की इनफार्मेशन दे रखी है।

मसलन लिखा है कि ओपीडी सुबह 9 से दोपहर 1 बजे, लंच दोपहर 1 से 2 बजे और शाम 2 से 6 बजे तक अस्तपाल खुला रहेगा। आगे लिखा है – ‘हमारे यहां सभी प्रकार के जूते जर्मन तकनीक से ठीक किए जाते हैं।’

नरसी की तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। ये फोटो वॉट्सऐप के जरिये मिलने पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा  हैरान रह गए। मार्केटिंग की इस अनोखी स्टाइल पर महिंद्रा ने ट्वीट किया – ‘इस व्यक्ति को आईआईएम में टीचिंग फैकल्टी में होना चाहिए।’

इतना ही नहीं, महिंद्रा ने यहां तक कहा कि अगर नरसी अब भी यह काम करते हों तो वह उनके ‘स्टार्टअप’ में निवेश भी करना चाहेंगे। निवेश की बात भले ही अभी दूर हो, लेकिन महिंद्रा ग्रुप की टीम ने नरसी को फूल और मोमेंटो भिजवाया है। उन्हें महिंद्रा कंपनी के ट्रैक्टर पर बैठाकर सारे शहर में घुमाया गया।

बता दें कि महिंद्रा का ट्वीट कई सौ बार रीट्वीट हो चुका है और इसे हजारों लाइक मिल चुके हैं। कोई ट्वीट कर आनंद महिंद्रा को इस शख्‍स का पता बता रहा है तो कोई उनके इस ट्वीट की प्रशंसा कर रहा है।

Related Post

20 करोड़ के BITCOIN चोरी, हैकर्स ने वॉलेट में सेंधमारी कर लगा दिया चूना

Posted by - April 13, 2018 0
नई दिल्ली। हैकिंग करने वालों ने कॉइनसिक्योर नाम की प्रमुख बिटकॉइन एक्सचेंज फर्म से 440 बिटकॉइन्स चोरी कर लिए। इनकी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *