जींस पहनकर मोबाइल से बात करने वाली लड़कियां भाग जाती हैं !

78 0

सोनीपत। यहां की एक खाप पंचायत ने लड़कियों के जींस और मोबाइल फोन इस्तेमाल पर रोक लगाने का फैसला किया है। पंचायत का मानना है कि जींस पहनने और मोबाइल पर बात करने वाली लड़कियां बहककर लड़कों के साथ भाग जाती हैं। सरपंच कह रहा है कि पूरा गांव इस बैन के पक्ष में है।

कहां लगी पंचायत ?
तालिबानी फरमान सुनाने वाली पंचायत हरियाणा में गोहाना के पास ईशापुर खेड़ी में लगी थी। तमाम लोगों ने पंचायत में जींस और मोबाइल के खिलाफ अपनी बात रखी। आखिर में सरपंच और बाकी पंचों ने फैसला सुनाया कि गांव की कोई लड़की न तो जींस पहनेगी और न ही मोबाइल फोन रखेगी। हैरत की बात ये है कि गांव की किसी महिला या लड़की ने पंचायत के तालिबानी आदेश का विरोध तक नहीं किया।

पंचायत ने क्यों सुनाया फरमान ?
पंचायत ने तर्क दिया कि बीते दिनों गांव की तीन लड़कियां प्रेमी के साथ भाग गईं। ये सभी जींस पहनती थीं और मोबाइल रखती थीं। सरपंच प्रेम सिंह के मुताबिक, लड़कियों के भागने से पंचायत की बदनामी हुई। सरपंच के मुताबिक, लड़कियां फोन पर लड़कों से बात करतीं, फिर जींस पहनकर उन्हें रिझाया और फिर भाग गईं।

गांव में कराई मुनादी
सरपंच ने पंचायत के फैसले की मुनादी गांव के चौकीदार से भी कराई। तालिबानी फैसले पर अमल के लिए सरपंच प्रेम सिंह खुद लोगों से भी मिले। सरपंच के मुताबिक उनकी दो बेटियां हैं। एक नातिन भी है। नातिन को बात करने के लिए साधारण फोन दिया हुआ है। ये फोन भी उसकी मां या पिता के पास रहता है।

Related Post

पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने कर ली है सगाई, पूनम पाण्डेय ने अनोखे अंदाज में किया विश

Posted by - July 10, 2018 0
मुंबई। कनाडाई पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने हेली बाल्डविन से सगाई कर ली है। बता दें दोनों वर्ष 2016 से एक-दूसरे को डेट…

5000 किमी खुद विमान उड़ाकर दिल्ली पहुंचे ब्रूनेई के सुल्तान

Posted by - January 25, 2018 0
आसियान सम्मेलन में हिस्‍सा लेने पहुंचे भारत, गणतंत्र दिवस के मेहमान भी हैं हसनल बोल्किया नई दिल्‍ली। इस बार गणतंत्र…

दस्तावेजी प्रक्रिया में पेच की वजह से ‘सौभाग्यशाली’ नहीं बन पा रहे गांव

Posted by - April 21, 2018 0
जोहानेस उरपेलेने पीएम नरेंद्र मोदी ने हर घर में बिजली पहुंचाने के लिए महत्वाकांक्षी योजना ‘सौभाग्य’ नाम से शुरू की थी। इस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *