ब्रिटिश पीएम टेरीजा मे से मिले नरेंद्र मोदी, आपसी हित के मसलों पर हुई चर्चा

35 0

लंदन। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच ब्रिटिश पीएम के सरकारी आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में लंबी बातचीत चली।

भारतीय समय के मुताबिक करीब डेढ़ बजे पीएम मोदी खुद को मिली विशेष लिमोजिन कार में बैठकर 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे। वहां दरवाजे पर ब्रिटिश पीएम टेरीजा मे उनका इंतजार कर रही थीं। कार से उतरते ही मोदी का टेरीजा मे ने गर्मजोशी से स्वागत किया। दोनो नेता मीडिया के कैमरों के सामने काफी देर तक हाथ मिलाते रहे। इस दौरान टेरीजा मे और मोदी के चेहरों पर मुस्कान खिली हुई थी।
दोनों नेताओं के बीच आपसी हित के मसलों पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने सीरिया में जारी संकट और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के अलावा पाक प्रायोजित आतंकवाद का मसला भी उठाया। इस पर ब्रिटिश पीएम ने कहा कि उनकी सरकार भारत के सामने आने वाली चुनौतियों को समझती है और भारत को हर संभव मदद दी जाएगी।

पीएम मोदी इससे पहले डेविड कैमरन के दौर में ब्रिटेन गए थे। 2015 में मोदी के उस दौरे के बाद ब्रिटेन ने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद के मसले में भारत की चिंताओं को जायज बताया था। यहां तक कि अमेरिका ने पाकिस्तान पर जिस तरह की सख्ती की है, उसमें ब्रिटिश सरकार का भी बड़ा रोल है।

Related Post

बाबरी केस में कोर्ट में नहीं दिख रहे सिब्बल, क्या कांग्रेस ने हटने को कहा ?

Posted by - March 27, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि के टाइटल सूट पर सुनवाई चल रही है, लेकिन इस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *