अमेरिका के इस स्कूल में छात्राओं ने कर दिया है BRA न पहनने का एलान

87 0

फ्लोरिडा। अमेरिका के फ्लोरिडा में ब्रैडेनटन स्कूल की एक छात्रा ने स्कूल में ड्रेस कोड के खिलाफ ‘ब्रा बॉयकॉट’ का आह्वान कर दिया। उसके आह्वान का बड़ा असर पड़ा और सारी लड़कियां बिना ब्रा पहने ही स्कूल आईं। ब्रा बॉयकॉट का नारा देने वाली लड़की का कहना है कि ड्रेस कोड के बहाने स्कूल में लड़कियों के साथ भेदभाव हो रहा है।

ब्रा बॉयकॉट करने वाली छात्रा कौन ?
ब्रा बॉयकॉट करने वाली छात्रा का नाम लिजी मार्टिनेज है। छात्रा ने #Bracott नाम से अपने ट्विटर अकाउंट पर अभियान चलाया। लिजी ने साथ पढ़ने वाली छात्राओं का आह्वान किया कि वे स्कूल में बिना ब्रा पहने आएं। दरअसल, स्कूल प्रशासन ने लड़कियों के लिए अंडरगारमेंट्स पहने को जरूरी कर दिया है। जिसका लिजी और बाकी छात्राओं ने ब्रा न पहनकर विरोध जताया।

ब्रा बॉयकॉट का आह्वान क्यों किया ?
हुआ यूं कि 2 अप्रैल को लिजी मार्टिनेज बिना ब्रा पहने स्कूल गई। वहां स्कूल प्रशासन ने लिजी से कहा कि उसके निपल दिख रहे हैं। इससे साथ पढ़ने वालों का ध्यान भटक रहा है। वैसे स्कूल के ड्रेस कोड में कहीं भी ब्रा पहनना जरूरी नहीं बताया गया है। लिजी मार्टिनेज ने इसके ही विरोध में ब्रा के बॉयकॉट का एलान किया था।

Related Post

दिल्ली के आर्चबिशप ने कही ऐसी बात, मोदी सरकार के फैंस हो गए नाराज

Posted by - May 22, 2018 0
नई दिल्ली। ईसाइयों के कैथलिक समुदाय के बड़े धर्मगुरुओं में शुमार दिल्ली के आर्चबिशप अनिल कूटो ने विवादित बयान दिया…

शोध : नौकरी में प्रमोशन का कोई सटीक फॉर्मूला नहीं, लेकिन बुद्धिमानी का है अहम रोल

Posted by - November 19, 2018 0
ब्रिस्टल। अक्‍सर नौकरी पेशा लोगों को उनकी मेहनत, प्रतिभा और वरिष्‍ठता के बावजूद मनचाहा प्रमोशन नहीं मिलता। ऐसे लोग हमेशा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *