वरिष्ठ सपा नेता और पूर्व मंत्री डॉ. वकार अहमद शाह का निधन

107 0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डॉ. वकार अहमद शाह का लंबी बीमारी के बाद रविवार को निधन हो गया। लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल में उन्‍होंने आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर सुनते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। डॉ. शाह लगभग पांच साल से गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। वे करीब 78 वर्ष के थे। उनका पार्थिव शरीर बहराइच लाया जा रहा है।

डॉ. वकार अहमद शाह (फाइल फोटो)

पांच बार बहराइच सदर से विधायक रहे

डॉ. शाह के निधन की खबर सुनते ही उनके करीबी और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सिविल अस्पताल पहुंचने लगे। उनके निधन की खबर आते ही बहराइच जिले में शोक की लहर दौड़ गई। डॉ. शाह बहराइच सदर विधानसभा से पांच बार विधायक रहे। पांचों बार वे समाजवादी पार्टी के टिकट पर ही चुने गए। वे कैबिनेट मंत्री और डिप्टी स्पीकर भी रहे।

मुलायम सिंह के थे काफी करीबी

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता के असामयिक निधन से परिवार के साथ ही उनके शुभचिंतक और पार्टी के लोग स्तब्‍ध हैं। डॉ. शाह समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी थे। उनके निधन से समाजवादी पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। डॉ. शाह के बेटे भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2017 में विधायक चुने गए हैं। शाह की पत्नी भी विधायक रही हैं।

Related Post

यूपी इन्वेस्टर्स समिट : 1045 एमओयू साइन, यूपी में होगा 4.28 लाख करोड़ का निवेश

Posted by - February 21, 2018 0
प्रधानमंत्री ने की घोषणा – उत्‍तर प्रदेश में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर, 2.5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार यूपी इन्वेस्टर्स समिट…

मौत से जंग में हार गए आईपीएस सुरेंद्र दास, 5 दिन पहले खाया था जहर

Posted by - September 9, 2018 0
कानपुर। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और कानपुर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) के पद पर तैनात रहे सुरेन्द्र कुमार दास…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *