उन्नाव गैंगरेप : दिनभर पूछताछ के बाद CBI ने विधायक सेंगर को किया गिरफ़्तार

37 0

लखनऊ। सीबीआई ने उन्‍नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 16 घंटे की पूछताछ के बाद शुक्रवार (13 अप्रैल) देर शाम गिरफ्तार कर लिया। उन्हें शनिवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को सेंगर को हिरासत में रखने की बजाय गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई से कहा था कि वो जांच पर नजर रखेगी। इस मामले में सीबीआई को कोर्ट को 2 मई तक प्रोग्रेस रिपोर्ट भी सौंपनी है।

सेंगर को सुबह 5 बजे हिरासत में लिया था सीबीआई ने

शुक्रवार तड़के 5 बजे सीबीआई ने आरोपी भाजपा विधायक को लखनऊ स्थित उनके पुश्तैनी घर से हिरासत में लिया था। इसके बाद सीबीआई अधिकारी उनसे दिनभर पूछताछ करते रहे। जांच एजेंसी ने इस मामले में 3 एफआईआर दर्ज की हैं। कुलदीप सेंगर पर नाबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या का केस और तीसरा केस विधायक सेंगर के परिवार की तरफ से जो भी शिकायत दी गई है, उसके आधार पर है। पीड़िता ने सेंगर के खिलाफ पहली शिकायत पिछले साल 4 जून को की थी। यूपी पुलिस ने सेंगर के खिलाफ एफआईआर तो दर्ज कर ली थी, लेकिन सबूत नहीं होने की बात कहते हुए गिरफ्तारी से इनकार कर दिया था।

उन्नाव रेप केस : हाईकोर्ट का आदेश – आरोपी विधायक को डिटेन नहीं, गिरफ्तार करें

होटल और थाने पहुंची सीबीआई टीम

विधायक सेंगर को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई टीम शुक्रवार को उन्नाव के उस होटल में पहुंची, जहां पीड़ित परिवार को रखा गया है। यहां परिवार की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। खाने में किसी तरह की कोई मिलावट न हो पाए, इसके लिए उन्हें अच्छी तरह जांच कर खाना दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सीबीआई के 7 अफसर परिवार से मिलने पहुंचे।

Related Post

अब पासपोर्ट डीटेल के बिना नहीं मिलेगा 50 करोड़ से ज्यादा का लोन

Posted by - March 10, 2018 0
पीएनबी महाघोटाले के बाद वित्त मंत्रालय सख्‍त, पुराने कर्जदारों को भी देनी होगी जानकारी नई दिल्ली। हीरा कारोबारी नीरव मोदी और…

राहुल बोले – मैं पीएम होता तो डस्ट बिन में फेंक देता नोटबंदी की फाइल

Posted by - March 10, 2018 0
दक्षिण एशियाई देशों की 5 दिन की यात्रा पर हैं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी सिंगापुर। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा…

शैवाल की ऐसी प्रजातियां मिलीं, जो जलवायु परिवर्तन की निगरानी में मददगार

Posted by - September 11, 2018 0
लखनऊ। अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में ऐसी शैवाल प्रजातियां मिली हैं, जिनका उपयोग जलवायु परिवर्तन की निगरानी के लिए…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *