उन्नाव गैंगरेप : विधायक सेंगर 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर, आरोपी शशि भी गिरफ्तार

40 0
  • कानूनी शिकंजे में फंसे बीजेपी एमएलए कुलदीप सिंह सेंगर, कोर्ट में पेशी के दौरान हुए रुआंसे

लखनऊ। उन्‍नाव गैंगरेप केस के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शनिवार (14 अप्रैल) को कोर्ट ने 7 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि सीबीआई ने 14 दिन के रिमांड की मांग की थी। उधर, सीबीआई ने शशि सिंह नाम की एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। आरोप है कि शशि सिंह ने ही पीड़िता को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पास पर पहुंचाया था।

पेशी पर भावुक हुए कुलदीप सेंगर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार को कोर्ट में पेशी के दौरान जाते वक्त विधायक कुलदीप सेंगर काफी भावुक हो गए। कोर्ट में जाते समय करीब-करीब रोते हुए उन्‍होंने कहा, ‘भगवान पर भरोसा है, न्‍यायपालिका पर भरोसा है। चिंता मत करो सब खुल जाएगा।’ सेंगर ने खुद पर लगे रेप के आरोप को झूठा बताया। सूत्रों की मानें तो सीबीआई पीड़िता और आरोपी विधायक को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है।

शशि सिंह पर क्‍या है आरोप ?

रेप पीड़िता की मां ने उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया था कि शशि सिंह लालच देकर उसकी बेटी को विधायक के पास ले गई। इसके बाद वहां भाजपा नेता ने उससे कथित रूप से बलात्कार किया था। शिकायत में यह भी आरोप है कि जब विधायक उसकी बेटी से बलात्कार कर रहा था, उस वक्त शशि सिंह गार्ड बनकर कमरे के बाहर खड़ी थी। पीड़िता की मां की शिकायत अब सीबीआई की एफआईआर में भी शामिल हो गई है।

CBI ने कराया पीड़िता का मेडिकल

सीबीआई शनिवार सुबह पीड़िता को लखनऊ लेकर पहुंची। लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में गैंगरेप पीड़िता का मेडिकल कराया गया। इससे पहले मीडिया की नजरों से बचाकर कोर्ट में पेशी से पहले आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का भी शनिवार तड़के 3 बजे मेडिकल टेस्ट करवाया गया।

CBI ने सेंगर को शुक्रवार तड़के लिया था हिरासत में

कुलदीप सेंगर को शुक्रवार तड़के सीबीआई ने लखनऊ के इंदिरानगर से हिरासत में लिया था। दिनभर पूछताछ करने और इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद रात को उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि आरोपी की हिरासत ही काफी नहीं है, उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाए। अदालत ने साथ में सीबीआई से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए भी कहा।

Related Post

डिप्रेशन से छुटकारा पाने में मददगार हो सकता है आपका स्मार्टफोन, जानिए कैसे

Posted by - November 3, 2018 0
मेलबर्न। डिप्रेशन (अवसाद) से ग्रस्त लोगों की संख्या दुनियाभर में तेजी से बढ़ती जा रही है। वर्ल्‍ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO)…

अमेरिका में अखबार के दफ्तर में अंधाधुंध फायरिंग, 5 लोगों की मौत

Posted by - June 29, 2018 0
मेरीलैंड में हुई घटना, हमलावर गिरफ्तार, अपने खिलाफ खबर छापने से था नाराज  वॉशिंगटन। अमेरिका के मेरीलैंड में गुरुवार (28 जून)…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *