CWG : मैरी कॉम के मुक्कों से प्रतिद्वंद्वी ढेर, भारत को मिला एक और सोना

121 0

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। यहां चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ने देश को एक और गोल्ड मेडल दिलाया है। उन्होंने महिलाओं की मुक्केबाजी प्रतियोगिता के 45 से 48 किलो वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया। कॉमनवेल्थ गेम्स में मैरी कॉम का ये पहला मेडल है।

मैरी के मुक्कों से जमाया रंग
मैरी कॉम ने अपनी प्रतिद्वंद्वी उत्तरी आयरलैंड की क्रिस्टीना ओ’हारा पर मुक्कों का जबरदस्त प्रहार किया। मैरी के मुक्कों के आगे आयरलैंड की प्रतिभागी रिंग में बचने की कोशिश करती रही, लेकिन पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने 30-27, 30-27, 29-28, 30-27 और 20-27 से मुकाबला 5-0 से अपने पक्ष में कर लिया।

वियतनाम में जीती थी एशियन चैंपियनशिप
मैरी कॉम ने बीते साल नवंबर में वियतनाम में हुई पांचवीं एशियन चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था। मैरी कॉम की उम्र 35 साल है। ऐसे में बॉक्सिंग रिंग में उन्हें युवा प्रतिभागियों के खिलाफ काफी दम-खम दिखाना पड़ता है। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल कर मैरी कॉम ने रियो ओलंपिक के लिए न चुने जाने का मलाल भी खत्म कर दिया है।

फरवरी में जीता था मेडल
मैरी कॉम ने इसी साल फरवरी में इंडिया ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल हासिल किया था। चार साल पहले मैरी कॉम कॉमनवेल्थ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थीं। तब ट्रायल में पिंकी जांगरा ने उन्हें हराकर ग्लासगो नहीं जाने दिया था।

मैरी कॉम की जीत पर बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने ट्वीट कर बधाई दी और कहा हमें तुम पर गर्व है

Related Post

बुजुर्ग

बुजुर्ग मां-बाप को घर से निकाला तो जाना होगा 6 महीने जेल, सरकार कानून बदलेगी

Posted by - May 12, 2018 0
नई दिल्ली। मोदी सरकार जल्दी ही बुजुर्गों के हित में कानून में संशोधन करेगी। इसके तहत बुजुर्ग माता-पिता से दुर्व्यवहार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *