5 करोड़ की धोखाधड़ी में राजपाल दोषी करार, हो सकती है सजा

84 0
  • चेक बाउंस के इस मामले में 2013 में 10 दिन की जेल काट चुके हैं अभिनेता राजपाल यादव

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर और कॉमेडियन राजपाल यादव के खि‍लाफ चल रहे 5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कोर्ट ने उन्‍हें दोषी करार दिया है। दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव, उनकी पत्नी और कंपनी को इस मामले को दोषी ठहराया है। शिकायतकर्ता के वकील एस.के. शर्मा ने बताया कि सजा का ऐलान 23 अप्रैल को होगा।

क्‍या कहा कोर्ट ने ?

एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (ईस्ट) अमित अरोड़ा ने अपने फैसले में कहा कि राजपाल के खिलाफ जो सबूत दिए गए थे, उन पर संदेह करने का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि एक बार जब ये पता चल जाए कि चेक राजपाल यादव के खाते से जुड़ा है और उस चेक पर उन्‍हीं के हस्‍ताक्षर हैं तो फिर शिकायतकर्ता को चेक बाउंस का केस दायर करने का हक मिल जाएगा। बता दें कि इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने साल 2013 में राजपाल यादव को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा था।

क्या है मामला 

बता दें कि लक्ष्मी नगर की एक कंपनी मुरली प्रॉजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने राजपाल यादव के खिलाफ चेक बाउंस से जुड़ी सात शिकायतें दर्ज कराई थीं। शिकायतकर्ता ने कहा था, ‘उस वक्त राजपाल यादव फिल्म ‘अता पता लापता’ बना रहे थे। उन्‍होंने मुझसे मदद मांगी थी। इसके बाद 30 मई, 2010 को दोनों के बीच एक एग्रीमेंट हुआ और उन्होंने राजपाल यादव को 5 करोड़ का लोन दे दिया। इसके बाद फिल्‍म रिलीज भी हो गई लेकिन राजपाल यादव ने उधार नहीं चुकाया। यही नहीं, समन भेजे जाने के बावजूद वो कोर्ट नहीं पहुंचे। उनके वकील ने कोर्ट में गलत हलफनामा भी दिया। इन सबसे अदालत काफी नाराज थी।

Related Post

योगी के गोरखपुर में गुंडाराज : सरेआम लड़की को सड़क पर पीटा

Posted by - November 16, 2017 0
तिवारीपुर मोहल्‍ले में शोहदों की करतूत सीसीटीवी में कैद, बचाने आई महिलाओं को भी पीटा गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे…

इस बीमारी से ग्रस्त हो रही हैं ज्यादातर महिलाएं, बच्चे पैदा करने में होती है दिक्कत

Posted by - August 31, 2018 0
नई दिल्ली। महिलाओं और युवतियों में एक खतरनाक बीमारी घर कर रही है। इस बीमारी की वजह से बच्चे पैदा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *