कठुआ-उन्नाव केस पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, बोले – न्याय होगा और पूरा होगा

25 0
  • प्रधानमंत्री ने कहा – एक समाज और एक देश के रूप में ऐसी घटनाओं के लिए हम सब शर्मसार 

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिरकार कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामले में अपनी चुप्पी तोड़ दी है। गैंगरेप की दोनों घटनाओं पर शुक्रवार (13 अप्रैल) को पीएम मोदी ने कहा, ‘ऐसी घटनाओँ से पूरा देश शर्मसार है। बेटियों को न्याय मिलकर रहेगा। न्याय दिलाना हमारी जिम्मेदारी है।

ऐसी घटनाओं पर राजनीति शर्मनाक

प्रधानमंत्री यहां डॉ. अम्बेडकर राष्ट्रीय स्मारक के लोकार्पण के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वो सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। पिछले 2 दिनों से जो घटनाएं चर्चा में हैं, वो निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक हैं। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इसके लिए शर्मसार हैं।’ उन्‍होंने कहा कि ऐसी घटनाओं पर राजनीति करना शर्मनाक है।

बोले – कोई भी अपराधी नहीं बचेगा

पीएम मोदी ने कहा – ‘देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें, हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, न्याय होगा और पूरा होगा। कठुआ और उन्नाव के गुनहगारों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।’ उन्होंने कहा कि हमारे समाज की इस आंतरिक बुराई को खत्म करने का काम, हम सभी को मिलकर करना होगा।

सामाजिक मूल्य से लेकर न्याय व्यवस्था तक करनी होगी मजबूत

प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से दिए अपने भाषण का जिक्र करते हुए कहा – ‘मैंने तो लाल किले से बोलने का साहस किया था कि हम अपनी बेटियों से पूछते हैं कि तुम इतनी देर कहां थी, रात को क्यों बाहर निकली ? लेकिन हम कभी बेटों से नहीं पूछते, उन्हें नहीं टोकते हैं ? हमें पारिवारिक व्यवस्था, सामाजिक मूल्य से लेकर न्याय व्यवस्था तक, सभी को इसके लिए मजबूत करना होगा, तभी हम बाबा साहेब के सपनों का भारत बना पाएंगे, न्यू इंडिया बना पाएंगे।’

‘सिर्फ भ्रम फैला रही है कांग्रेस’

मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस सिर्फ भ्रम फैला सकती है। इस कोशिश की एक तस्वीर इस महीने की 2 तारीख को हम देख चुके हैं। कभी आरक्षण खत्म किए जाने की अफवाह फैलाना, कभी दलितों के अत्याचार से जुड़े कानून को खत्म किए जाने की अफवाह फैलाना और भाई से भाई को लड़ाने में कांग्रेस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही।’ पीएम ने कहा कि कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि दलित और पिछड़े विकास की मुख्यधारा में आएं, जबकि हमारी सरकार, बाबा साहेब के दिखाए रास्ते पर चलते हुए, सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ समाज के हर वर्ग तक विकास का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

Related Post

पत्रकारों से बोले पीएम मोदी – राजनीतिक दलों में लोकतंत्र पर हो स्‍वस्‍थ बहस

Posted by - October 28, 2017 0
दिवाली मिलन कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीतिक दल में लोकतंत्र विकसित…

रिसर्च : वैज्ञानिकों ने दी धरती पर 3.7 अरब साल पहले जीवन की शुरुआत के दावे को चुनौती

Posted by - October 22, 2018 0
न्‍यूयॉर्क। वैज्ञानिक मान्‍यता है कि पृथ्वी पर करीब 3.7 अरब साल पहले जीवन की शुरुआत हुई थी। वर्ष 2016 में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *