‘अक्‍टूबर’ : अरसे बाद बॉक्स ऑफिस पर दिखी बेहतरीन लव स्टोरी

45 0

मुंबई। फिल्म ‘अक्‍टूबर’ आज (13 अप्रैल) बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई। इस फिल्म में वरुण धवन लीड रोल में हैं। यह फिल्म भले ही एक लव स्टोरी है, लेकिन यह बाकी फिल्मों से काफी अलग है। इस फिल्‍म के जरिए अप्रैल की गर्मी में अक्‍टूबर की ठंडक का अहसास कराने की कोशिश की गई है।

फिल्म की कहानी काफी मजेदार है। फिल्म की शुरुआत एक होटल से होती है, जहाँ होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट ट्रेनिंग ले रहे हैं। होटल मैनेजमेंट स्टूडेंट में से डैन यानी वरुण के सोचने का तरीका काफी अलग है, जिसकी वजह से उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। होटल में डैन को हाउस कीपिंग का काम करने को दिया जाता है। फिल्म की कहानी में मोड़ तब आता है, जब हीरोइन बन‍िता संधू यानी शाविली होटल की चौथी मंजिल से अचानक गिर जाती है। इसके बाद फिल्म की दिशा बदल जाती है।

इसके बाद फिल्म की कहानी बिना किसी मेलोड्रामे और म्यूजिक के आगे बढ़ती है। शूजित ने इसे इतने अच्छे से फिल्माया है कि फिल्म में कहीं भी किसी मेलोड्रामा की जरूरत लगी ही नहीं। ‘अक्टूबर’ को देखने के बाद ऐसा लगा कि इस फिल्म की कहानी जिंदगी के पन्नों से काफी हद तक मिलती है। हम कह सकते हैं कि फिल्म ‘अक्टूबर’ एक शानदार फिल्म है। बाकी फिल्म की कहानी तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चल पाएगी।

फिल्म ‘अक्टूबर’ यूरोपियन सिनेमा के काफी करीब है। फिल्म में जिस तरह से म्यूजिक का इस्तेमाल किया गया है, वह भी काबिले तारीफ है। पूरी फिल्म में कोई गाना नहीं है, आपको बैकग्राउंड म्यूजिक ही सुनने को मिलेगा। इस तरह की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतारना किसी चैलेन्ज से कम नहीं था।

फिल्म के किरदारों की एक्टिंग की बात की जाए तो कोई भी किरदार ऐसा नहीं है, जो अपने रोल से जरा सा भी हटा हो। सभी ने अपने किरदार को दमदार तरीके से बखूबी निभाया है।

फिल्म : अक्‍टूबर

कास्‍ट: वरुण धवन, बनिता संधू

डायरेक्‍टर: शुजीत सरकार

रनिंग टाइम: 2 घंटे लगभग

रेटिंग : 4

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *