OMG : मर्द के PENIS के मुकाबले इतनी गहरी होती है महिलाओं की VAGINA !

3388 0

नई दिल्ली। आमतौर पर सेक्स या इससे जुड़ी भ्रांतियों को लेकर भारतीय समाज में बातचीत न के बराबर होती है। महिलाएं तो इस बारे में बात करने में सबसे पीछे रहती हैं। वहीं, ज्यादातर पुरुष सोचते हैं कि उनके PENIS का साइज महिला के लिए ठीक है या नहीं। ऐसी भी भ्रांति है कि महिला की VAGINA काफी गहरी होती है। तो चलिए, हम आपको बताते हैं कि आखिर महिला की VAGINA की गहराई आमतौर पर कितनी होती है।

VAGINA की गहराई सुनकर आप चौंक उठेंगे
ब्रिटिश जर्नल ऑफ ऑब्स्ट्रेटिक्स एंड गायनकोलॉजी में छपे एक शोध के मुताबिक, आमतौर पर महिला की VAGINA 3.77 इंच यानी 9.6 सेंटीमीटर गहरी होती है। हालांकि शोध में कहा गया है कि अलग-अलग महिलाओं में ये गहराई अलग-अलग हो सकती है। कई महाद्वीपों में पुरुषों के PENIS का आकार बड़ा होता है। इस हिसाब से वहां की महिलाओं की VAGINA की गहराई भी ज्यादा होती है।

7 इंच तक हो सकती है VAGINA की गहराई
शोध में बताया गया है कि VAGINA की गहराई 3 से 7 इंच तक भी हो सकती है। अगर सर्विक्स यानी योनि के ऊपर से गहराई नापी जाए, तो ये 7 इंच से भी ज्यादा होती है।

कितनी फैल सकती है VAGINA
नॉर्मल डिलीवरी के वक्त VAGINA के रास्ते ही बच्चे का जन्म होता है। ऐसे में साफ है कि VAGINA काफी फैल सकती है। इसकी वजह है VAGINA के अंदर विशेष सेल्स से बनी म्यूकोसा वॉल। ये वॉल काफी फैल सकती है और सेक्स के दौरान ल्यूब्रिकेंट लिक्विड भी यही म्यूकोसा छोड़ती है।

VAGINA की गहराई का सेक्स या प्रेग्नेंसी पर असर
सेक्स या प्रेग्नेंसी पर VAGINA की गहराई का कोई असर नहीं होता है। इसी वजह से गायनकोलॉजिस्ट भी इस ओर कभी ध्यान नहीं देते। शोध के मुताबिक VAGINA की गहराई कम या ज्यादा होने से सेक्स पर भी असर नहीं पड़ता।

VAGINA के मुकाबले PENIS की लंबाई
शोध के मुताबिक, सेक्स करते वक्त PENIS की औसत लंबाई VAGINA की औसत गहराई के मुकाबले 33 फीसदी ज्यादा होती है, लेकिन म्यूकोसा वॉल की वजह से किसी भी साइज के PENIS से कम गहराई वाली VAGINA वाली महिलाओं को कोई दिक्कत नहीं होती। हां, अगर PENIS का साइज कुछ ज्यादा ही है, तो सेक्स के वक्त महिला को काफी दिक्कत या दर्द हो सकता है।

Related Post

SC ने कुछ नहीं कहा था, जबरदस्ती सरकार आपके मोबाइल नंबर से जुड़वा रही आधार  

Posted by - April 26, 2018 0
नई दिल्ली। सरकारी तंत्र और मोबाइल कंपनियों ने लगातार कह-कह कर और मैसेज भेज-भेज कर लोगों को अपना मोबाइल नंबर…

केंद्रीय मंत्री गिरिराज बोले – ख्वाजा नहीं, भारत माता का है हिंदुस्तान

Posted by - October 5, 2017 0
नवादा: बिहार के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने एक विवादित बयान के कारण चर्चे में हैं। उन्होंने यह बयान अपने संसदीय…

अब ठंड से बचाएंगे ‘स्मार्ट कपड़े’, मोबाइल ऐप से एडजस्ट कर सकेंगे टेंपरेचर

Posted by - November 21, 2018 0
नई दिल्‍ली। आज टेक्नोलॉजी की मदद से सबकुछ स्मार्ट बनता जा रहा है। ऐसे में हमारे कपड़े ही पीछे क्‍यों…

पश्चिम बंगाल पहुंचे पीएम मोदी, स्वागत करने दौड़ीं ‘दीदी’ को कीचड़ से बचाया

Posted by - May 25, 2018 0
कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शांति निकेतन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए शुक्रवार (25 मई) को यहां पहुंचे।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *