श्रीदेवी बेस्ट एक्टर, विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

46 0

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में शुक्रवार (13 अप्रैल) को 65वें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों का एलान हुआ। साल 2018 में राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को दिया गया है, जबकि इस साल का लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिवंगत एक्‍टर विनोद खन्‍ना को दिया गया है।

आपको बता दें कि श्रीदेवी को उनकी 300वीं फिल्‍म ‘मॉम’ के लिए यह पुरस्‍कार मिला है। इस साल की बेस्ट फिल्‍म का पुरस्‍कार ‘न्‍यूटन’ को मिला है। ऑस्‍कर के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री बनी ‘न्‍यूटन’ के लिए एक्‍टर पंकज त्रिपाठी को स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड मिला है। वहीं बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म के पुरस्‍कार के तौर पर ‘बाहुबली 2’ (तेलगु) को सेलेक्ट गया है।

इस साल बेस्‍ट एक्‍शन डायरेक्शन और बेस्‍ट स्‍पेशल इफेक्‍ट्स दोनों पुरस्‍कार फिल्‍म ‘बाहुबली 2’ को दिया गया है। मराठी फिल्‍म ‘धप्‍पा’ को नर्गिस दत्त पुरस्‍कार दिया गया है। फिल्‍म ‘इरादा’ के लिए एक्‍ट्रेस दिव्‍या दत्ता को बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का पुरस्‍कार दिया गया है।

श्रीदेवी की 300वीं फिल्‍म ‘मॉम’ के बैकग्राउंड म्‍यूजिक को भी राष्‍ट्रीय पुरस्कार मिला है। इस साल राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की जूरी के अध्‍यक्ष थे फिल्‍ममेकर शेखर कपूर, जिन्‍होंने इन पुरस्‍कारों की घोषणा की। राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की जूरी में इस साल 10 सदस्‍य थे।

बेस्‍ट एक्‍ट्रेस : श्रीदेवी (मॉम)
बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस : दिव्‍या दत्ता (इरादा)
बेस्‍ट फिल्‍म : न्‍यूटन
बेस्‍ट एक्‍शन डायरेक्शन : बाहुबली 2
बेस्‍ट कॉरियोग्राफी : ‘गोरी तू लठ्ठ मार’ (टॉयलेट एक प्रेम कथा)
स्‍पेशल इफेक्‍ट्स : बाहुबली 2
स्‍पेशल जूरी अवॉर्ड : नगर कीर्तन (बंगाली फिल्‍म)
बेस्‍ट बैकग्राउंड म्‍यूजिक : मॉम
बेस्‍ट एडिटिंग : विलेज रॉकस्‍टार (असमिया फिल्‍म)

Related Post

मेवाड़ के पूर्व राजघराने ने सेंसर बोर्ड पर उठाए सवाल

Posted by - January 1, 2018 0
·        महेंद्र सिंह ने कहा – फिल्म ‘पद्मावती’ को हरी झंडी देने में काफी ज़ल्दबाजी दिखाई सेंसर बोर्ड ने मुंबई। फिल्म निर्माता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *