उपवास की राजनीति का आज दूसरा दौर, पीएम मोदी समेत बीजेपी नेता रहेंगे भूखे

18 0

नई दिल्ली। 2019 में होने जा रहे आम चुनाव से पहले बीजेपी और विपक्षी दलों के बीच जारी राजनीतिक रस्साकशी के तमाम रंग दिख रहे हैं। इन्हीं रंगों में से एक है उपवास। दलितों के समर्थन में भारत बंद के दौरान हिंसा के खिलाफ 9 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के नेताओं ने उपवास किया था। आज (12 अप्रैल) पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी के सारे सांसद उपवास पर हैं।

पीएम मोदी ने सांसदों से क्या कहा ?
पीएम मोदी ने बुधवार को बीजेपी सांसदों से कहा कि वे लोगों को बताएं कि कैसे कुछ सांसदों ने बजट सत्र में हंगामा किया और लोकतंत्र को किनारे करते हुए संसद में कामकाज नहीं होने दिया। मोदी ने आरोप लगाया है कि 2014 में जिन्हें सत्ता नहीं मिली, वे देश को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। पीएम ने कहा कि ऐसे लोगों ने लोकतंत्र का कत्ल किया है और उनके अपराध सामने लाने के लिए वो उपवास कर रहे हैं।

सभी सांसद-विधायक रखेंगे उपवास
पीएम मोदी उपवास के दौरान पीएमओ में कामकाज करते रहेंगे। उनके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के सभी 2000 सांसद और विधायक भी उपवास करेंगे। देश के सभी 600 जिला मुख्यालयों पर बीजेपी के नेता उपवास पर बैठेंगे। मोदी ने पार्टी के नेताओं से कहा है कि उपवास के दौरान वो मीडिया और लोगों से बात करके बताएं कि कांग्रेस ने किस तरह संसद में गतिरोध पैदा किया।

बड़े नेता कहां करेंगे उपवास ?
अब आपको बताते हैं कि बीजेपी के तमाम बड़े नेता कहां-कहां उपवास करेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु दिल्ली में उपवास करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा वाराणसी, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण चेन्नई और एचआरडी मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बेंगलुरु में उपवास रखेंगे। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल तमिलनाडु में उपवास पर बैठेंगे। विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर मध्य प्रदेश के विदिशा और पर्यटन मंत्री केजे अल्फोंस तिरुवनंतपुरम में उपवास रखेंगे।

शिवसेना ने दी नसीहत
इस बीच, शिवसेना ने बीजेपी को नसीहत दी है। पार्टी ने उपवास को राजनीतिक लाभ लेने का तरीका बताया है। पार्टी ने कहा है कि उपवास से आम लोगों की दिक्कतें दूर नहीं होंगी। पीएम मोदी के उपवास को शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में ड्रामा करार दिया है।

Related Post

‘पद्मावती’ के बाद अब ‘लवरात्रि’ पर बवाल, विहिप बोली – नहीं होने देंगे प्रदर्शन

Posted by - June 1, 2018 0
विहिप ने कहा – सलमान की फिल्‍म ‘लवरात्रि’ का बदला जाए नाम, आगरा में फूंका सलमान का पुतला मुंबई/आगरा। विश्व…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *