इलाहाबाद HC में योगी सरकार – विधायक के खिलाफ रेप का सबूत मिलने पर गिरफ्तारी

42 0

इलाहाबाद। उन्नाव के बहुचर्चित गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी न किए जाने पर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हाईकोर्ट में गजब तर्क दिया है। सरकार का कहना है कि विधायक के खिलाफ सबूत नहीं हैं, सबूत मिले तो गिरफ्तारी होगी।

हाईकोर्ट ने मांगा था जवाब
बता दें कि चीफ जस्टिस दिलीप भोंसले की बेंच ने योगी सरकार से पूछा था कि इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई ? इससे पहले बेंच ने बुधवार को आदेश दिया था कि रेप पीड़ित युवती के पिता की लाश का अंतिम संस्कार न किया जाए। कोर्ट ने इस पूरे मामले का खुद संज्ञान लिया था।

विधायक को बचाने की कोशिश ?
सवाल ये उठ रहा है कि जब पॉक्सो एक्ट में एफआईआर होते ही तुरंत गिरफ्तार करने का प्रावधान है, तो आखिर बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया ? साथ ही पूरे मामले को सीबीआई को सौंपे जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

पुलिस की भूमिका पर भी सवाल
बांगरमऊ इलाके के माखी थाने की पुलिस ने विधायक का साथ तो दिया ही, इस मामले में गुरुवार को प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार के साथ डीजीपी ओपी सिंह मीडिया के सामने आए, तो उन्होंने रेप के आरोपी विधायक को माननीय तक कह दिया। जब मीडिया ने माननीय कहे जाने पर सवाल पूछे, तो डीजीपी कहने लगे कि विधायक अभी सिर्फ आरोपी हैं, इसलिए माननीय कहा जा सकता है।

विधायक का भाई गया है जेल
इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह सेंगर और उसके चार साथियों को पुलिस ने जेल भेजा है। अतुल और उसके साथियों पर पीड़ित युवती के पिता की पीटकर हत्या करने का आरोप है। साथ ही अतुल के चारों साथियों पर युवती से गैंगरेप करने का भी आरोप है।

विधायक के परिवार ने की नारको टेस्ट की मांग
उधर, विधायक का परिवार कह रहा है कि रेप पीड़ित युवती विधायक को फंसा रही है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिवार की मांग है कि युवती, विधायक और युवती के चाचा का नारको टेस्ट कराया जाए।

Related Post

वैज्ञानिकों की चेतावनी : भविष्‍य में और सुनामियों के लिए तैयार रहे दुनिया

Posted by - October 23, 2018 0
न्‍यूयॉर्क। ग्लोबल वॉर्मिंग की वजह से पूरी दुनिया में तापमान के साथ साथ समुद्र का जलस्तर भी बढ़ रहा है।…

सर्वे : महिलाओं के लिए सीरिया-अफगानिस्तान से भी ज्यादा असुरक्षित है भारत

Posted by - June 27, 2018 0
थॉमसन रॉयटर्स फांउडेशन ने जारी किए सर्वे के नतीजे, पश्चिमी देशों में सिर्फ अमेरिका का नाम लंदन। पूरी दुनिया में भारत को…

योगी के मंत्री बोले – 2019 से पहले अयोध्‍या में बनेगा भव्य राम मंदिर

Posted by - September 29, 2017 0
  कहा – स्‍वामी ब्रह्म योगानंद ने की है भविष्‍यवाणी, उन्‍होंने ही की थी मोदी के पीएम बनने की भविष्‍यवाणी इलाहाबाद: यूपी सरकार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *