इलाहाबाद HC में योगी सरकार – विधायक के खिलाफ रेप का सबूत मिलने पर गिरफ्तारी

19 0

इलाहाबाद। उन्नाव के बहुचर्चित गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी न किए जाने पर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने हाईकोर्ट में गजब तर्क दिया है। सरकार का कहना है कि विधायक के खिलाफ सबूत नहीं हैं, सबूत मिले तो गिरफ्तारी होगी।

हाईकोर्ट ने मांगा था जवाब
बता दें कि चीफ जस्टिस दिलीप भोंसले की बेंच ने योगी सरकार से पूछा था कि इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई ? इससे पहले बेंच ने बुधवार को आदेश दिया था कि रेप पीड़ित युवती के पिता की लाश का अंतिम संस्कार न किया जाए। कोर्ट ने इस पूरे मामले का खुद संज्ञान लिया था।

विधायक को बचाने की कोशिश ?
सवाल ये उठ रहा है कि जब पॉक्सो एक्ट में एफआईआर होते ही तुरंत गिरफ्तार करने का प्रावधान है, तो आखिर बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया ? साथ ही पूरे मामले को सीबीआई को सौंपे जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

पुलिस की भूमिका पर भी सवाल
बांगरमऊ इलाके के माखी थाने की पुलिस ने विधायक का साथ तो दिया ही, इस मामले में गुरुवार को प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार के साथ डीजीपी ओपी सिंह मीडिया के सामने आए, तो उन्होंने रेप के आरोपी विधायक को माननीय तक कह दिया। जब मीडिया ने माननीय कहे जाने पर सवाल पूछे, तो डीजीपी कहने लगे कि विधायक अभी सिर्फ आरोपी हैं, इसलिए माननीय कहा जा सकता है।

विधायक का भाई गया है जेल
इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह सेंगर और उसके चार साथियों को पुलिस ने जेल भेजा है। अतुल और उसके साथियों पर पीड़ित युवती के पिता की पीटकर हत्या करने का आरोप है। साथ ही अतुल के चारों साथियों पर युवती से गैंगरेप करने का भी आरोप है।

विधायक के परिवार ने की नारको टेस्ट की मांग
उधर, विधायक का परिवार कह रहा है कि रेप पीड़ित युवती विधायक को फंसा रही है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के परिवार की मांग है कि युवती, विधायक और युवती के चाचा का नारको टेस्ट कराया जाए।

Related Post

पीएनबी घोटाला : नीरव मोदी पर ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

Posted by - February 14, 2018 0
पंजाब नेशनल बैंक ने सीबीआई से की लुकआउट नोटिस जारी करने की मांग नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में…

उन्नाव गैंगरेप : पीड़िता के चाचा बोले – धमका रहे हैं विधायक सेंगर के गुंडे

Posted by - April 15, 2018 0
कहा – गांव छोड़ने की दे रहे धमकी, सबूत नष्ट करने का भी लगाया आरोप लखनऊ/उन्नाव। उन्नाव गैंगरेप में आरोपी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *