52 साल में पहली बार होगा विहिप अध्यक्ष का चुनाव, तोगड़िया की होगी छुट्टी !

35 0

नई दिल्ली। अपनी स्‍थापना के 52 साल बाद पहली बार विश्व हिंदू परिषद अपने अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव कराने जा रहा है। इस पद के लिए दो उम्‍मीदवारों में किसी एक पर सहमति न बनने के कारण चुनाव कराने का फैसला किया गया। यह चुनाव 14 अप्रैल को गुरुग्राम में होगा। सूत्रों का कहना है कि 14 अप्रैल को होने वाली विहिप के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में प्रवीण तोगडि़या के अलावा विहिप अध्‍यक्ष राघव रेड्डी की भी छुट्टी हो सकती है।

पिछले साल नहीं हो पाया था चुनाव

बता दें कि प्रवीण तोगडि़या और राघव रेड्डी का कार्यकाल पिछले साल दिसंबर में ही समाप्‍त हो गया था। नया अध्‍यक्ष चुनने के लिए 29 दिसंबर को भुवनेश्वर में बोर्ड की बैठक हुई थी, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर सहमति नहीं बन पाई। आरएसएस राघव रेड्डी की जगह वी. कोकजे को अध्‍यक्ष बनाना चाहता था, लेकिन तोगडि़या समर्थकों ने चुनाव ही नहीं होने दिया।

राघव रेड्डी और कोकजे के बीच 14 अप्रैल को मुकाबला

विहिप के ज्वाइंट जनरल सेक्रेटरी सुरेंद्र जैन ने बताया है कि 14 अप्रैल को गुरुग्राम में हम अपने अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि राघव रेड्डी और वी. कोकजे के बीच चुनाव होना है। चूंकि पिछली बार आम सहमति नहीं बन सकी थी, लिहाजा एक बार फिर यह प्रक्रिया दोहराई जा रही है।

कोकजे हो सकते हैं नए अध्‍यक्ष

ऐसी अटकलें लगाईं जा रही हैं कि वीएचपी के अध्यक्ष पद से राघव रेड्डी हटाए जा सकते हैं और उनकी जगह वी. कोकजे को वीएचपी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। चर्चा है कि राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ तोगडि़या से खुश नहीं है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि तोगड़िया को लेकर अब विहिप में एकमत नहीं रह गया है।

Related Post

शरीर में होने वाले इस छोटे बदलाव को न करें इग्नोर, ब्लड कैंसर के लक्षण हो सकते हैं

Posted by - October 26, 2018 0
नई दिल्ली। ब्लड कैंसर बहुत खतरनाक बीमारी है। भागदौड़ वाली जिंदगी में किसी भी व्यक्ति को कोई भी समस्या कभी…

इंदौर के लड़के ने मिस्र और सूडान के बीच बनाया अपना देश

Posted by - November 15, 2017 0
सुयश दीक्षित ने पापा को बनाया प्रधानमंत्री और खुद बना राजा, संयुक्‍त राष्‍ट्र से मांगी मान्‍यता नई दिल्ली: हर घर के दरवाजे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *