CWG : श्रेयसी का गोल्ड मेडल पर लगा डबल ट्रैप निशाना, 1 अंक से चूकीं वर्षा

47 0

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। कॉमनवेल्थ गेम्स CWG 2018 में भारतीय खिलाड़ी सोना लूट रहे हैं। गोल्ड मेडल की इस लूट में शूटर श्रेयसी सिंह का भी नाम जुड़ गया है। उन्होंने निशानेबाजी की डबल ट्रैप प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया। 23 साल की वर्षा बर्मन ने 86 अंक जुटाए और 1 अंक की कमी की वजह से डबल ट्रैप का ब्रॉन्ज मेडल नहीं जीत सकीं। ब्रॉन्ज मेडल स्कॉटलैंड की लिंडा पियर्सन के हाथ लगा।

श्रेयसी ने शुरू से ही बना ली थी बढ़त
श्रेयसी सिंह ने बेलमॉण्ट शूटिंग सेंटर में गेम्स के सातवें दिन बुधवार को 10 प्रतिभागियों में शुरुआत से ही बढ़त बना ली थी। बता दें कि 2014 में ग्लासगो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में श्रेयसी ने इसी स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता था। 26 साल की श्रेयसी ने 24, 25, 22 और 25 अंक हासिल करके कुल 96 का स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया की एम्मा कॉक्स को पछाड़कर गोल्ड मेडल पक्का कर लिया। श्रेयसी ने 2017 में 61वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में भी दो मेडल जीते थे।

दो राउंड में एम्मा ने दी टक्कर
श्रेयसी को एम्मा कॉक्स ने कड़ी टक्कर दी। पहले दो राउंड तक वो श्रेयसी के जितना स्कोर करती रहीं। इस दौरान वर्षा बर्मन 46 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर थीं, लेकिन स्कॉटलैंड की 54 साल की पियर्सन का अनुभव वर्षा पर भारी पड़ा और वो 1 अंक से चूककर ब्रॉन्ज मेडल हासिल नहीं कर सकीं। बता दें कि वर्षा अभी मैसाच्युसेट्स की हारवर्ड यूनिवर्सिटी में इकोनॉमिक्स की पढ़ाई कर रही हैं, जबकि श्रेयसी ने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है।

Related Post

बाजार में आएंगी ऐसी गर्भनिरोधक गोलियां, जिनका महिलाओं पर नहीं होगा दुष्प्रभाव

Posted by - November 19, 2018 0
स्टॉकहोम। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक दुनिया भर में 10 करोड़ से ज़्यादा महिलाएं गर्भनिरोधक गोलियों का इस्तेमाल करती…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *