मोबाइल फोन ने गेम खेलते बच्चे की आंतें कर दी बाहर, हुई मौत

32 0

रायपुर। मोबाइल फोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है, लेकिन ये कम खतरनाक भी नहीं है। कई बार मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट या इससे लगी आग से लोगों के मरने की खबर आ चुकी है। मोबाइल से मौत का ताजा मामला छत्तीसगढ़ में हुआ है। यहां गेम खेलते वक्त 12 साल के बच्चे की जान मोबाइल ने ले ली।

कैसे हुई मौत ?
छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में खुतरापारा गांव है। यहां 12 साल का रवि सोनवान मोबाइल पर गेम खेल रहा था। उस वक्त मोबाइल फोन चार्जिंग पर लगा था। इसी दौरान मोबाइल की बैटरी फट गई। इतना तेज धमाका इससे हुआ कि रवि की आंतें तक पेट से बाहर आ गईं।

दोस्त भी हो गया घायल
रवि जब मोबाइल पर गेम खेल रहा था, तो उसका दोस्त भी साथ में था। दोनों को घरवाले पहले स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने रवि और उसके दोस्त को अंबिकापुर अस्पताल रेफर कर दिया। इस दौरान ड्राइवरों की हड़ताल थी। जिस वजह से दोनों को एंबुलेंस नहीं मिल सकी। इसके बाद टैक्सी से उन्हें अंबिकापुर ले जाया गया।

कई सर्जरी के बाद भी नहीं बची जान
अंबिकापुर मेडिकल अस्पताल में डॉक्टरों ने रवि की कई सर्जरी की, लेकिन मंगलवार को उसकी जान चली गई।

चार्जिंग के दौरान मोबाइल न करें इस्तेमाल
विशेषज्ञों के मुताबिक मोबाइल फोन को हमेशा स्विच्ड ऑफ करके ही चार्ज करना चाहिए। अगर फोन ऑन है, तो चार्जिंग के दौरान उससे बात नहीं करनी चाहिए। ऐसे में मोबाइल की बैटरी में धमाका होने की आशंका सबसे ज्यादा होती है। इसके अलावा गेम खेलते वक्त मोबाइल की बैटरी काफी गर्म हो जाती है। इस दौरान फोन अगर चार्जिंग पर लगा हो, तो चार्जिंग की वजह से भी बैटरी गर्म होती है। ऐसे में मोबाइल की बैटरी फटने की आशंका और बढ़ जाती है।

Related Post

लखनऊ की नौ महिलाओं को मिला ‘अवध रत्न सम्मान’

Posted by - March 18, 2018 0
अपर्णा यादव ने विभिन्‍न क्षेत्रों में महत्‍वपूर्ण योगदान देने वाली महिलाओं को किया सम्‍मानित नवसंवत्सर पर मल्लिका-ए-अवध क्‍वींस ग्रुप ने…

भारत के लिए खुशखबरी : अमेरिका को पछाड़ देंगी एशिया की ये 10 अर्थव्यवस्थाएं

Posted by - July 22, 2018 0
वर्ष 2030 तक एशिया के 10 देशों की सम्मिलित जीडीपी से पिछड़ जाएगी अमेरिकी इकॉनमी नई दिल्ली। भारत समेत एशिया…

वैज्ञानिक का दावा : ओरल सेक्स करने वाले पुरुषों को कैंसर का ज्यादा खतरा

Posted by - March 13, 2018 0
फ्लोरिडा। ओरल सेक्स करने वाले पुरुषों को ऐसा करने वाली महिलाओं के मुकाबले कैंसर होने का ज्यादा खतरा है। ये…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *