जानिए क्यों सलमान के रुतबे में अचानक हुआ इजाफा…

32 0

मुंबई । बॉलीवुड के सुल्तान यानी सलमान खान फिल्म हो, टेलिविजन शो हो या फिर उन्हें कोर्ट ने सजा ही क्यों न सुनाई हो उनका ख़बरों में बने रहना तो लाजमी है या यूँ कहें कि सलमान खान को लाइमलाइट में रहने की आदत सी हो गयी है। हर तरफ सिर्फ सलमान नजर आते है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है सलमान को एक बार फिर स्कोर ट्रेण्ड्स इंडिया के चार्ट पर पहली जगह दी गयी है।

हालही में 2017-18 के वित्तीय साल में बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले एक्टर सलमान खान अब एक बार फिर से इस हफ्ते लोकप्रियता के पहले नंबर पर हैं।सलमान के खिलाफ ब्लैक बक केस में पिछले हफ्ते वह गिरफ्तार हुए थे। 52 घंटो तक जेल में रहे इस दौरान सलमान डिजिटल, प्रिंट, टेलीविजन और सोशल मीडिया पर छाए रहे। कोई उनके छूटने की दुआ कर रहा था तो कोई खाना-पीना छोड़ कर अनशन पर बैठा था।

शायद यही वजह थी कि 19 वी बार स्कोर ट्रेड्स इंडिया के चार्ट पर सलमान खान नंबर वन पोजिशन पर दिखाई दे रहे है। इतने ज्यादा बार स्कोर ट्रेड्स पर नंबर वन पोजिशन पर रहें सलमान अकेले एक्टर हैं।

आपको बता दें अमेरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा यह आंकडे दिए गये हैं। वही स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल का कहना है,” ट्विटर, फेसबुक, वायरल न्यूज सहित सभी प्लेटफार्मों में पिछले हफ्ते सिर्फ सलमान खान की चर्चा रहीं। इसिलिए 86.2 अंकों के साथ वह अग्रणी स्थान पर थे। “वहीँ बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी नंबर वन स्थान हासिल किया। तो आलिया भट ने नंबर 2 स्थान कब्ज़ा जमा लिया।

 अश्वनी कौल कहतें हैं, “हम 14 भारतीय भाषाओं मेंमौजूद  600 से ज्यादा समाचार स्रोतों से डेटा जोड़ते हैं। इसमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, सोशल मीडिया पर ब्रॉडकास्ट वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफार्म हैं। कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम, हमें इस विशाल डेटा के प्रोसेस में मदद करती है जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।”

आपको बता दें सलमान खान के अलावा अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शाहरुख खान और आमीर खान स्कोर ट्रेंड्स इडिया के चार्ट्स पर लगातार बने हुए हैं।

Related Post

यूपी इन्वेस्टर्स समिट : 1045 एमओयू साइन, यूपी में होगा 4.28 लाख करोड़ का निवेश

Posted by - February 21, 2018 0
प्रधानमंत्री ने की घोषणा – उत्‍तर प्रदेश में बनेगा डिफेंस कॉरिडोर, 2.5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार यूपी इन्वेस्टर्स समिट…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *