बजट सत्र न चलने के विरोध में पीएम मोदी और शाह 12 अप्रैल को रखेंगे उपवास

17 0
  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस दिन कर्नाटक के हुबली में देंगे धरना
  • भाजपा के सभी सांसद भी इस दिन अपने संसदीय क्षेत्रों में रखेंगे उपवास

नई दिल्ली। बजट सत्र में विपक्ष द्वारा संसद की कार्यवाही नहीं चलने देने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा सांसदों के साथ 12 अप्रैल को दिनभर उपवास रखेंगे। उधर, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन चुनावी राज्य कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे। बता दें कि बीजेपी ने संसद के कामकाज में बाधा के लिए कांग्रेस और राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया था।

उपवास के दौरान नियमित कामकाज करेंगे पीएम

सूत्रों ने बताया कि उपवास रखने के दौरान पीएम मोदी लोगों और अधिकारियों से मिलने और फाइलों को मंजूरी देने के अपने दैनिक नियमित आधिकारिक कामकाज में कोई बदलाव नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री और दिनों की तरह ही ये सभी काम करेंगे।

सांसदों को संबोधित भी करेंगे प्रधानमंत्री

भाजपा के सभी सांसद 12 अप्रैल को अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में उपवास रखेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे. पार्टी 11 अप्रैल को समाज सुधारक ज्योतिबा फुले की जयंती को समता दिवस के रूप में मनाएगी। सूत्रों ने बताया कि इस दिन मोदी सांसदों को संबोधित करेंगे और कुछ सांसदों से मुलाकात भी करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देश के अनुसार, भाजपा सांसद 14 अप्रैल को दलित नेता भीमराव आंबेडकर की जयंती के मौके पर कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे।

बजट सत्र में बहुत कम हो सका काम 

विधायी कार्यों से जुड़ी शोध संस्था ‘पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च’ की रिपोर्ट के अनुसार, 29 जनवरी से 6 अप्रैल तक दो चरणों में खत्म हुए बजट सत्र में लोकसभा में मात्र 23 प्रतिशत और राज्यसभा में 28 प्रतिशत ही कामकाज हो पाया। शोध संस्था के आंकड़ों के मुताबिक लोकसभा में निर्धारित समय का 21 प्रतिशत समय कामकाज में खर्च हुआ और राज्यसभा में 27 प्रतिशत समय का ही उपयोग हो पाया। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि सत्र के पहले चरण में लोकसभा में किए गए काम का प्रतिशत 134 और राज्यसभा के काम का प्रतिशत 96 रहा था।

Related Post

चीफ जस्टिस के खिलाफ 7 विपक्षी दल एकजुट, दिया महाभियोग प्रस्ताव

Posted by - April 20, 2018 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के नेतृत्व में 7 विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग…

अमेरिका में अखबार के दफ्तर में अंधाधुंध फायरिंग, 5 लोगों की मौत

Posted by - June 29, 2018 0
मेरीलैंड में हुई घटना, हमलावर गिरफ्तार, अपने खिलाफ खबर छापने से था नाराज  वॉशिंगटन। अमेरिका के मेरीलैंड में गुरुवार (28 जून)…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *