CWG : मलेशिया को 2-1 से पीटकर भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में

64 0

गोल्ड कोस्ट। ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने मलेशिया की टीम को 2-1 गोल से शिकस्त दी। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर तीसरे और 44वें मिनट में गोल दागे। मलेशिया की ओर से एक ही गोल हुआ और वो फैजल सारी ने 16वें मिनट में किया।

भारत ने शुरू से ही बनाई बढ़त
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्यों ने मैच शुरू होते ही मलेशिया पर दबाव बना लिया। तीसरे मिनट में जोरदार हमले की वजह से भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत ने शानदार शॉट से गेंद को जाल में डाल दिया। इसके बाद मलेशिया ने कई बार भारतीय टीम के डिफेंस को तोड़ने की कोशिश की। दूसरे क्वॉर्टर में मलेशिया के फैजल सारी अकेले ही गेंद लेकर बढ़ने में कामयाब हो गए। फैजल ने भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को मात दे दिया और गोल कर दिया। अगले मिनट में भारतीय टीम को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी।

तीसरे क्वॉर्टर में भारत ने बनाई बढ़त
मैच के तीसरे क्वॉर्टर के आखिर में भारत को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस बार फिर हरमनप्रीत ने स्टिक से कमाल दिखाया और गेंद को मलेशिया के गोल में डालकर भारत को बढ़त दिला दी। इस बढ़त को भारत ने मैच खत्म होने तक बनाकर रखा और इसके साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *