CWG : मलेशिया को 2-1 से पीटकर भारतीय हॉकी टीम सेमीफाइनल में

30 0

गोल्ड कोस्ट। ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारतीय टीम ने मलेशिया की टीम को 2-1 गोल से शिकस्त दी। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर तीसरे और 44वें मिनट में गोल दागे। मलेशिया की ओर से एक ही गोल हुआ और वो फैजल सारी ने 16वें मिनट में किया।

भारत ने शुरू से ही बनाई बढ़त
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्यों ने मैच शुरू होते ही मलेशिया पर दबाव बना लिया। तीसरे मिनट में जोरदार हमले की वजह से भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत ने शानदार शॉट से गेंद को जाल में डाल दिया। इसके बाद मलेशिया ने कई बार भारतीय टीम के डिफेंस को तोड़ने की कोशिश की। दूसरे क्वॉर्टर में मलेशिया के फैजल सारी अकेले ही गेंद लेकर बढ़ने में कामयाब हो गए। फैजल ने भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को मात दे दिया और गोल कर दिया। अगले मिनट में भारतीय टीम को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी।

तीसरे क्वॉर्टर में भारत ने बनाई बढ़त
मैच के तीसरे क्वॉर्टर के आखिर में भारत को फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस बार फिर हरमनप्रीत ने स्टिक से कमाल दिखाया और गेंद को मलेशिया के गोल में डालकर भारत को बढ़त दिला दी। इस बढ़त को भारत ने मैच खत्म होने तक बनाकर रखा और इसके साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।

Related Post

गोरखपुर में ऑटो चालक ने पेश की ईमानदारी की अनूठी मिसाल

Posted by - January 24, 2018 0
ब्रिटिश नागरिक मार्क एडवर्ड को उनका पासपोर्ट, 1250 डॉलर, बियरर चेक और जरूरी सामान लौटाया गोरखपुर। सामाजिक बुराइयों और इसके…

मोटे बच्चों को लो फैट डाइट देने से बढ़ जाएंगे कैंसर में ज्यादा समय तक जिंदा रहने के चांस : स्टडी

Posted by - November 2, 2018 0
कैलिफोर्निया। अगर मोटे बच्चों को लो फैट डाइट दी जाए तो उनमें कैंसर में ज्यादा समय तक जिंदा रहने के…

बॉल टैम्परिंग : स्टीव स्मिथ ने रोते हुए मांगी माफी, बोले – इसके लिए मैं ही जिम्मेदार

Posted by - March 29, 2018 0
सिडनी। बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद स्वदेश लौटे स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को रोते हुए सार्वजनिक रूप से सबसे माफी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *