इस ‘जॉली LLB ‘ के पास डिग्री नहीं करता रहा 18 साल वकालत!

91 0

बेंगलुरु। एक ऐसा वकील है जो बीते 18 साल से अपने मुवक्किलों के लिए कोर्ट रूम में बहस करता आया है। आप सोच रहे होंगे इसमें क्या हेरानी की बात है तो आपको बता दें कि उस वकील के पास कोई एलएलबी की डिग्री तक नहीं थी। इसके बावजूद वो कोर्ट में मुकदमें लगता तो आया ही है साथ ही उन मुकदमों को जीत भी रहा है।

आपको बता दें हालही में सह वकीलों की मदद से पुलिस ने बीते दिन सोमवार को उस वकील बेंगलुरु मायो हॉल कोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी वकील की पहचान सूर्य प्रकाश (51) के रूप में हुई है।

यह मामला कर्नाटक के बेंगलुरु का है जहां पर आरोपी सूर्य प्रकाश की गिरफ्तारी कोर्टरूम में बहसबाजी के दौरान ही हुई। जब वह अपने मुवक्किल का बात रख रहे थे, साथी वकीलों को कुछ आभास हुआ। उन्होंने जज से सूर्य प्रकाश की डिटेल प्रमाणित करने की मांग की। इससे सूर्य प्रकाश ने  बाकी वकीलों के खिलाफ आवाज उठाते हुए धमकी दी। उन्होंने कहा, ‘यदि आप मेरी शिकायत करेंगे तो मैं सभी को जेल भिजवा दूंगा।’

इसके मामला गर्म गया,सभी वकील उन्हें वकील असोसिएशन ऑफिस लेकर गए जहां उनके कागजातों की जांच हुई। जिसमें ये साफ़ हो गया कि सूर्य प्रकाश फेक वकील है सभी वकील सूर्य प्रकाश को लेकर अशोक नगर पुलिस थाने ले गए जहां शुरुआत में उन्होंने खुद को सही बताया लेकिन आखिर में अपनी असलियत स्वीकार कर की। वकील के नकली साबित होने से थाने में मौजूद पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए।

सूर्य प्रकाश पिछले 18 साल में हाई कोर्ट सहित अन्य अदालतों में 100 से भी ज्यादा मामले देख चुके हैं। मामले के सामने आने के बाद सभी वकीलों को लॉयर असोसिएशन में डॉक्युमेंट देने होंगे जिसके बाद उनकी डिटेल कोर्ट में जमा की जाएगी। वकील अरुण ने बताया, ‘हम सोचते थे कि सूर्य प्रकाश वरिष्ठ वकील हैं। इस वजह से हम उन्हें हमेशा सम्मान देते थे लेकिन वह फेक हैं इसे सुनकर हम शॉक्ड हैं। उन्होंने पुलिस और कोर्ट स्टाफ को कई बार धमकाया है।’

Related Post

सुन्नी-शिया वक्फ बोर्ड के विलय के प्रस्‍ताव के विरोध में उतरे आजम

Posted by - October 23, 2017 0
उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे सुन्‍नी और शिया वक्‍फ बोर्ड का विलय करके ‘उत्‍तर प्रदेश…

सुप्रीम कोर्ट ने जेपी से पूछा – देश में चल रहे कितने प्रॉजेक्ट्स

Posted by - January 10, 2018 0
जेपी एसोसिएट्स को जल्द से जल्द 125 करोड़ रुपए जमा करवाने का निर्देश नई दिल्ली।  जेपी एसोसिएट लिमिटेड के खिलाफ दिवालिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *