उन्नाव गैंगरेप : एसओ समेत 6 पुलिसवाले सस्पेंड, होगी मजिस्ट्रेटी जांच

123 0
  • गैंगरेप पीडि़त के पिता की मौत के बाद मामले ने और तूल पकड़ा, जेल में हत्‍या कराने का आरोप
  • सीएम योगी ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को किया तलब, बोले – बख्‍शे नहीं जाएंगे दोषी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सीएम आवास के सामने खुदकुशी की कोशिश करने वाली गैंगरेप पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध हालात में मौत के बाद यह मामला अब और तूल पकड़ता जा रहा है। सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। प्रशासन ने इस मामले में थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है। हालांकि आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर अभी कोई कार्रवाई नहीं हुई है, लेकिन उनके 4 समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मुख्‍यमंत्री ने आरोपी विधायक को किया तलब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रेप के आरोप में फंसे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को तलब किया। कुलदीप ने मुख्यमंत्री कार्यालय जाकर उनसे भेंट की और अपने ऊपर लगे आरोप को गलत बताया। विधायक ने कहा कि उन्हें बदनाम करने के लिए यह आरोप लगाया गया है। उन्होंने इस्‍तीफा देने से इनकार किया और इस मामले की गहराई से जांच कराने की मांग की।

क्‍या बोले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ?

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। एडीजी लखनऊ (लॉ ऐंड ऑर्डर) को जांच की जिम्मेदारी दी गई है। जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, चाहे वो कोई भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।’

तहरीर बदलने पर पुलिसवालों पर एक्‍शन

उन्‍नाव की एसपी पुष्पांजलि ने एफआईआर के लिए पीडि़त पक्ष की तरफ से दी गई तहरीर से आरोपी विधायक के भाई अतुल सिंह का नाम हटाने और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज न करने के मामले में एसओ माखी अशोक सिंह भदौरिया, हलका इंचार्ज और बीट के 4 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

बुरे फंसे बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, रेप पीड़ित के पिता की मौत

कैसे हुई पीडि़ता के पिता की मौत ?

पुलिस सूत्रों का कहना है कि भाजपा विधायक सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की के पिता को रविवार रात को जेल में पेट दर्द के साथ खून की उल्टियां शुरू हुई थीं। उसके बाद उन्हें तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, मगर सोमवार तड़के उनकी मौत हो गई। उनकी उम्र करीब 50 वर्ष थी।

बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप, सीएम आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश

क्या हैं आरोप?

पीड़िता और उनके परिजनों ने विधायक कुलदीप सेंगर पर जेल में पिता की हत्या कराने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि मुकदमा वापस ना लेने पर बीती 3 अप्रैल को विधायक के भाई अतुल सिंह ने पीड़िता के पिता की बुरी तरह पिटाई की थी। गम्भीर रूप से घायल होने के बाद पीड़ित माखी थाने में मुकदमे की तहरीर देने गया तो पुलिस ने 5 अप्रैल को उसी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

अब तक क्या कार्रवाई हुई?

पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि का कहना है कि मामले के चार नामजद अभियुक्तों सोनू, बउवा, विनीत और शैलू को गिरफ्तार कर लिया गया है। विधायक पर जेल में हत्या कराए जाने के आरोप के बारे में पूछे जाने पर एसपी ने कहा कि इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Related Post

Wef Report : वर्ष 2018 में दुनिया की 58वीं सबसे प्रतिस्पर्धी अर्थव्यवस्था बना भारत

Posted by - October 18, 2018 0
नई दिल्ली। विश्व आर्थिक मंच (WEF) ने प्रतिस्पर्धी अर्थव्यवस्थाओं की अपनी वर्ष 2018 की ताजा सूची में भारत को 58वां स्थान…

कासगंज में रविवार को भी हिंसा, गाड़ियों और दुकानों को लगाई आग

Posted by - January 28, 2018 0
अफवाहें फैलाने से रोकने के लिए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर लगाई रोक कासगंज। कासंगज में कर्फ्यू के बावजूद रविवार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *