हिमाचल के कांगड़ा में खाई में गिरी स्कूल बस, 29 बच्चों समेत 32 की मौत

45 0
  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए हादसे की न्यायिक जांच के आदेश
  • मृतकों में दो टीचर और बस चालक भी शामिल, बस में थे 40 बच्‍चे

नूरपुर (कांगड़ा)। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर में सोमवार शाम को एक स्कूल बस 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस भीषण हादसे में 29 बच्‍चों समेत 32 लोगों की मौत हो गई और कई अन्‍य घायल हो गए। मृतकों में दो टीचर और बस चालक भी हैं। मरने वालों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

कैसे हुआ हादसा ?

रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना की शिकार बस बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की थी। हादसा सोमवार (9 अप्रैल) शाम करीब 4 बजे चेंदी गांव के पास हुआ। छुट्टी होने के बाद बस बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि चालक तीखे मोड़ पर नियंत्रण खो बठा और बस 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में 40 बच्चे सवार थे। हादसा इतना दर्दनाक था कि कई बच्चे बस में ही बुरी तरह फंस गए थे। उन्हें निकालने के लिए गैस कटर का इस्‍तेमाल करना पड़ा।

राहत और बचाव कार्य जारी

हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। 8 घायल बच्चों को नूरपुर के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया, एसडीएम आबिद हुसैन सादिक भी मौके पर पहुंचे। कांगड़ा के डीसी संदीप कुमार और एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे। हादसे के बाद बच्चों के परिवारीजन गहरे सदमे में हैं।

Related Post

यूट्यूब के हेडक्वॉर्टर में गोलीबारी, महिला ने तीन को मारी गोली, फिर की खुदकुशी

Posted by - April 4, 2018 0
सैन ब्रूनो। उत्तरी कैलिफोर्निया के इस शहर में यूट्यूब के हेडक्वॉर्टर में एक महिला बंदूक लेकर दाखिल हो गई। उसने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *