हिमाचल के कांगड़ा में खाई में गिरी स्कूल बस, 29 बच्चों समेत 32 की मौत

75 0
  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए हादसे की न्यायिक जांच के आदेश
  • मृतकों में दो टीचर और बस चालक भी शामिल, बस में थे 40 बच्‍चे

नूरपुर (कांगड़ा)। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के नूरपुर में सोमवार शाम को एक स्कूल बस 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस भीषण हादसे में 29 बच्‍चों समेत 32 लोगों की मौत हो गई और कई अन्‍य घायल हो गए। मृतकों में दो टीचर और बस चालक भी हैं। मरने वालों की संख्‍या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

कैसे हुआ हादसा ?

रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना की शिकार बस बजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल स्कूल की थी। हादसा सोमवार (9 अप्रैल) शाम करीब 4 बजे चेंदी गांव के पास हुआ। छुट्टी होने के बाद बस बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि चालक तीखे मोड़ पर नियंत्रण खो बठा और बस 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में 40 बच्चे सवार थे। हादसा इतना दर्दनाक था कि कई बच्चे बस में ही बुरी तरह फंस गए थे। उन्हें निकालने के लिए गैस कटर का इस्‍तेमाल करना पड़ा।

राहत और बचाव कार्य जारी

हादसे की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। 8 घायल बच्चों को नूरपुर के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया, एसडीएम आबिद हुसैन सादिक भी मौके पर पहुंचे। कांगड़ा के डीसी संदीप कुमार और एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे। हादसे के बाद बच्चों के परिवारीजन गहरे सदमे में हैं।

Related Post

अति पिछड़े व अति दलितों को आरक्षण देने पर विचार कर रही योगी सरकार

Posted by - March 22, 2018 0
यूपी सरकार इसके लिए जल्द ही गठित करेगी एक समिति, जो सरकार को सौंपेगी रिपोर्ट लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने…

दावोस पहुंचे पीएम मोदी, वैश्विक बिजनेस समुदाय को करेंगे संबोधित

Posted by - January 22, 2018 0
डब्ल्यूईएफ : अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भविष्य में भारत के संबंधों पर अपना विजन सामने रखेंगे मोदी दावोस। प्रधानमंत्री नरेंद्र…

अब यूपी में कूड़ा जलाया तो खैर नहीं

Posted by - November 16, 2017 0
सीएम योगी ने दिया अल्टीमेटम, प्रशासन से कहा – तत्काल लगाएं प्रतिबंध और करें निगरानी लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *