यूपी में बाबासाहेब का कायाकल्प, नीला रंग छोड़ भगवा में दिखे !

262 0

बदायूं। कहते हैं जैसा देस, वैसा भेस। संविधान के निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर की मूर्ति के साथ भी यूपी में यही हुआ है। यहां बदायूं के कुंवरगांव इलाके के दुगरैया में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की जो नई मूर्ति लगाई गई है, वो सूट-बूट नहीं, कुर्ता और पाजामे में है। इतना ही नहीं, नीले की जगह मूर्ति के कपड़े का रंग भी भगवा है।

क्या है मामला ?

बदायूं के कुंवरगांव के दुगरैया में बीते दिनों बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने तोड़ दिया था। इसके बाद यहां तनाव फैल गया था। जिला प्रशासन ने यहां आनन-फानन नई मूर्ति लगवा दी, लेकिन नई मूर्ति से नीला रंग लापता हो गया। आमतौर पर बाबासाहेब की मूर्ति सूट-बूट में दिखती है, जिसमें उनके सूट का रंग नीला होता है। लेकिन प्रशासन ने जो नई मूर्ति लगवाई, उसमें सूट की जगह कुर्ते-पाजामे ने ले ली। इतना भी होता तो गनीमत थी, लेकिन कुर्ते का रंग भी भगवा हो गया।

अभी तक किसी ने नहीं जताई आपत्ति

यह पहला मौका है जब बाबा साहेब की मूर्ति नीले रंग की जगह भगवा रंग में नजर आई है। बाबा साहेब के भगवा रंग की प्रतिमा को देखकर हर कोई हैरान है। चौंकाने वाली बात यह है कि मूर्ति के रंग पर अब तक न तो बसपाइयों ने कोई आपत्ति जताई और न ही बाबा साहेब के अन्य अनुयायियों ने।

आपको बता दें बीतें दिनों दुगरैया गांव में बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ दी थी, जिसके बाद ये मामला बहुत तेजी से गरमा गया। जिला प्रशासन ने आनन-फानन में आगरा से आंबेडकर की नई मूर्ति मंगवाई। बाबा साहेब की भगवा मूर्ति पर बसपाइयों ने माला भी चढ़ाई।

Related Post

पाक का एक और झूठ सामने, बैन के बाद भी चल रहे सईद के संगठन

Posted by - February 24, 2018 0
पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद के संगठनों के साइनबोर्ड बदलकर दूसरी संस्‍था का बोर्ड लगाया लाहौर/रावलपिंडी। संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी गतिविधियों…

मोदी के जादू ने चंद मिनट में बदल दी थी डोकलाम की तस्वीर

Posted by - September 30, 2017 0
रणनीतिक मामलों के विशेषज्ञ नितिन गोखले ने ‘सिक्योरिंग इंडिया द मोदी वे’ किताब में किया खुलासा नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र…

सुप्रीम कोर्ट की नसीहत- मीडिया से रिपोर्टिंग में गलती पर ना करें मानहानि का मुकदमा

Posted by - January 9, 2018 0
सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा – लोकतंत्र में आपको सहनशीलता सीखनी चाहिए नई दिल्‍ली। उच्चतम न्यायालय ने टिप्पणी की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *