बिना इंजन 10 किमी तक दौड़ती रही यात्रियों से भरी पुरी एक्सप्रेस

36 0
  • उड़ीसा के टिटलागढ़ रेलवे स्‍टेशन पर हुई घटना, बड़ा हादसा टला, रेलवे में मचा हड़कंप

भुवनेश्वर। अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्री एक भीषण हादसे का शिकार होने से बच गए। हुआ यूं कि स्‍टेशन पर खड़ी ट्रेन बिना इंजन के ही अचानक चल पड़ी और करीब 10 किलोमीटर तक आगे चली गई। करीब 10 किलोमीटर आगे किसी तरह ट्रैक पर पत्‍थर रखकर ट्रेन को रोका गया, तब यात्रियों की जान में जान आई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

कैसे हुआ हादसा ?

दरअसल शनिवार (7 अप्रैल) रात 10 बजे टिटलागढ़ स्टेशन पर ट्रेन को दूसरी दिशा में ले जाने के लिए उसका इंजन बदलकर दूसरी तरफ लगाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि रेलवे कर्मचारी डिब्बों के स्किड ब्रेक लगाना भूल गए, जिसके कारण ट्रेन आगे बढ़ गई। इंजन बदलते समय स्किड ब्रेक लगाकर डिब्‍बों को अपनी जगह पर रोका जाता है। असल में यहां केसिंगा की ओर रेलवे लाइन ढलान पर है, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ। घटना के तुरंत बाद टिटलागढ़ से एक इंजन को आगे बढ़ गए डिब्‍बों को लाने के लिए भेजा गया।

दो रेल कर्मचारी सस्‍पेंड, जांच के आदेश

संभलपुर के डीआरएम ने कहा है कि जिन दो कर्मचारियों ने इंजन शंटिंग प्रक्रिया को नहीं अपनाया, उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। डीआरएम ने इस मामले में उच्‍चस्‍तरीय जांच का आदेश दिया है। उधर, ईस्ट कोस्ट रेलवे के जीएम ने कहा कि रेलवे की सुरक्षा के नियमों से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यात्रियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Related Post

बंगलुरु हादसे में मलबे से जिंदा निकली मासूम, मां-बाप की मौत, बच्ची को सरकार ने लिया गोद

Posted by - October 16, 2017 0
कहा जाता है कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोय, ऐसा ही कुछ बंगलुरु के इज्जिपुरा इलाके में हुआ.…

अपनी जुम्मा से आपको कौन सा चुम्मा चाहिए !

Posted by - June 7, 2018 0
लखनऊ। फिल्म ‘हम’ में अमिताभ बच्चन अपनी हीरोइन किमी काटकर से ‘जुम्मा चुम्मा दे-दे’ वाला गीत गाते दिखे थे। उस दौर में ये गाना सुपरहिट हुआ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *