CWG में वेंकट राहुल ने भी जीता सोना, भारत को मिला चौथा गोल्ड मेडल

60 0
  • चार गोल्ड जीतने के साथ भारत मेडल टेली में चौथे नंबर पर पहुंचा

गोल्‍ड कोस्‍ट। आर. वेंकट राहुल ने यहां चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में शनिवार को भारत को वेटलिफ्टिंग में चौथा स्वर्ण पदक दिलाया। इससे पहले शनिवार को ही भारत के वेटलिफ्टर सतीश कुमार शिवालिंगम ने भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाला था। चार गोल्ड के साथ भारत मेडल टेली में चौथे नंबर पर आ गया है।

कितना वजन उठाया ?

21 वर्षीय राहुल ने 85 किग्रा वर्ग में कुल 338 किग्रा (151 किग्रा और 187 किग्रा) वजन उठाया और शीर्ष पर रहे। राहुल को समोआ के डॉन ओपेलोज से करीबी चुनौती का सामना करना पड़ा, जो कुल 331 किग्रा (151 किग्रा और 187 किग्रा) वजन उठाने में सफल रहे। पिछले साल राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में राहुल ने कुल 351 किग्रा (156 किग्रा और 195 किग्रा) वजन उठाकर गोल्‍ड जीता था।

191 किग्रा वजन उठाने में चूके

डॉन ओपेलोज और राहुल ने क्लीन एवं जर्क में अपने अंतिम प्रयास में 191 किग्रा वजन उठाने का विकल्प चुना, लेकिन दोनों ही इसमें चूक गए। वेंकट राहुल ने स्नैच और क्लीन एंड जर्क में कुल 338 किलोग्राम वजन उठाकर सोना अपने नाम किया। स्नैच में वेंकट का सबसे अच्छा प्रदर्शन 151 किलोग्राम का था, वहीं क्लीन एंड जर्क में दूसरी बारी में उन्होंने सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 187 किलोग्राम वजन उठाया।

CWG में वेटलिफ्टरों का जलवा, सतीश कुमार ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड

मीराबाई चानू ने दिलाया था पहला गोल्‍ड
भारत की स्टार भारोत्तोलन महिला खिलाड़ी मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पहले ही दिन 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया था। मणिपुर की चानू ने इस स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वियों को आसपास भी नहीं भटकने दिया।

Related Post

गुजरात सरकार की अभिनव योजना, कुपोषण दूर करने के लिए बच्चों में बांट रही “बालभोग”

Posted by - October 2, 2018 0
गांधीनगर। गुजरात सरकार ने 6 से 35 महीनों के बच्चों को बालभोग मुहैया करना शुरू किया है। इसमें कई पौष्टिक…

सुन्नी-शिया वक्फ बोर्ड के विलय के प्रस्‍ताव के विरोध में उतरे आजम

Posted by - October 23, 2017 0
उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्‍टाचार के आरोपों से घिरे सुन्‍नी और शिया वक्‍फ बोर्ड का विलय करके ‘उत्‍तर प्रदेश…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *