जमानत पर रिहा होकर अपने घर पहुंचे सलमान, प्रशंसकों को कहा शुक्रिया

56 0
  • 50,000 रुपये के निजी मुचलके और 25-25 हजार रुपये की दो जमानत पर हुए जेल से रिहा

मुंबई। काला ‌हिरण श‌िकार मामले में दो दिन जोधपुर की जेल में काटने के बाद सलमान खान को शनिवार को सेशन कोर्ट से जमानत मिल गई। सलमान को 50,000 रुपये के निजी मुचलके और 25-25 हजार रुपये की दो जमानत पर रिहा किया गया। जेल से रिहा होने के बाद सलमान सीधे जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे और चार्टर्ड विमान से मुंबई रवाना हो गए।

जेल के बाहर प्रशंसकों ने छोड़े पटाखे

सलमान जमानत पर रिहा होने के बाद जैसे ही जेल के मुख्य दरवाजे से बाहर निकले, उत्साहित प्रशंसकों ने पटाखे फोड़े। प्रशंसकों में बड़ी संख्‍या में महिलाएं और बच्चे भी थे। जेल के बाहर मीडिया का भी भारी जमावड़ा था। पुलिस को प्रशंसकों को काबू में करने और सलमान खान के वाहनों को निकालने में काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

जेल से सुरक्षा घेरे में निकले सलमान

इससे पहले तमाम औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद शाम करीब 5 बजकर 40 मिनट पर सलमान जोधपुर सेंट्रल जेल से बाहर निकले। वो एक काफिले में एयरपोर्ट पहुंचे। उन्हें एक सुरक्षा घेरा बनाकर एयरपोर्ट के भीतर दाखिल कराया गया। सलमान के साथ उनकी दोनों बहनें और बॉडीगार्ड शेरा भी थे। सलमान के इंतजार में जोधपुर एयरपोर्ट जाने वाली सड़क पर प्रशंसक डटे रहे।

मुंबई में घर के बाहर उमड़े प्रशंसक

जेल से रिहा होते ही सलमान शनिवार देर शाम मुंबई के बांद्रा उपनगर स्थित अपने गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंच गए। सलमान के घर के बाहर भी प्रशंसकों की भारी भीड़ जमा थी। जैसे ही सलमान अपने घर पहुंचे उनके फैन्‍स उनका स्‍वागत किया। सलमान ने भी अपने फैन्‍स को निराश नहीं किया। वह अपने घर के बाहर जमावड़ा लगाए फैंस से रूबरू होने के लिए पूरे परिवार के साथ बालकनी पर आए। सलमान ने अपने प्रशंसकों से इशारों में कहा कि अब घर जाइए और आराम कीजिए। उन्‍होंने फैन्स को शुक्रि‍या कहा।

जेल से रिहा होने के बाद मुंबई में अपने घर के बाहर जमावड़ा लगाए फैंस का अभिवादन स्वीेकार करते सलमान

सलमान के वकील ने क्या दलील दी ?

सलमान खान के वकील महेश बोड़ा ने जज जोशी के कोर्ट में दलील दी कि 20 साल पुराने केस में सलमान को जमानत मिली हुई थी। सलमान हमेशा कोर्ट में तलब किए जाने पर हाजिर भी हुए थे। साथ ही वो चैरिटी करते हैं और गवाहों के बयान गलत हैं। ऐसे में सलमान को जमानत दी जानी चाहिए।

सरकारी वकील ने क्या कहा ?

सलमान के वकील की दलीलों के बाद सरकारी वकील पोकरराम ने कहा कि गवाहियों और काले हिरणों के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से साफ है कि सलमान ने शिकार किया था। ऐसे में सलमान खान को जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

विश्नोई समाज ने भी किया विरोध

कोर्ट में विश्नोई समाज के वकील महिपाल विश्नोई भी थे। उन्होंने सेशन जज जोशी से कहा कि सलमान दोषी पाए गए हैं। ऐसे में जमानत देने की जगह जेल में रखे जाने पर जल्द सुनवाई करनी चाहिए। महिपाल ने कोर्ट में ये भी कहा कि सबूत इतने पुख्ता हैं कि सलमान को बड़ी अदालतों में भी दोषी माना जाएगा।

Related Post

कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट ने प्रोटेम स्पीकर पर खारिज की कांग्रेस की अर्जी

Posted by - May 19, 2018 0
अब राज्यपाल द्वारा नियुक्त प्रोटेम स्पीकर केजी बोपैया के नेतृत्व में ही होगा बहुमत परीक्षण नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा में बहुमत…

कायम की मिसाल : कुली ने पास की केरल की सिविल सर्विस परीक्षा

Posted by - May 9, 2018 0
एर्णाकुलम रेलवे स्टेशन पर बैठकर रेलवे की मुफ्त Wi-Fi से की थी परीक्षा की तैयारी तिरुवनंतपुरम। सिविल सर्विस परीक्षा में सफल होने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *