सलमान की जमानत पर बहस पूरी, लंच के बाद आएगा फैसला

26 0

जोधपुर। काला हिरण शिकार मामले में दोषी पाए गए अभिनेता सलमान खान की जमानत याचिका पर शनिवार (7 अप्रैल) को जोधपुर सेशन कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र जोशी ट्रांसफर होने के बाद भी सलमान की जमानत पर सुनवाई कर रहे हैं। करीब एक घंटे तक चली दोनों पक्षों के बीच बहस पूरी हो चुकी है। जज ने लंच के बाद फैसला सुनाने का कहा है। इससे पहले सेशन जज और सलमान को सजा सुनाने वाले सीजेएम देव कुमार खत्री के बीच चैंबर में बातचीत भी हुई।

सुनवाई कर रहे जज का हुआ ट्रांसफर

दरअसल राजस्थान सरकार ने शुक्रवार रात एक साथ 87 जजों के तबादले कर दिए। इनमें जोधपुर सेशन कोर्ट के जज रवींद्र कुमार जोशी भी हैं। उनकी जगह चंद्रशेखर शर्मा को सेशन जज बनाया गया है। इस तबादले के बाद कहा जा रहा था कि सलमान खान की जमानत लटक सकती है। अब बहस होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि सलमान को आज जमानत मिल सकती है।

शुक्रवार को सलमान को नहीं मिली थी जमानत

बता दें कि गुरुवार को सलमान के वकीलों ने सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी। इस अर्जी पर कल यानी शुक्रवार को रवींद्र कुमार जोशी ने सुनवाई की थी। बिश्नोई समाज के वकील की दलील को सही मानते हुए जज ने केस की फाइल मंगाकर देखने के बाद ही जमानत पर कोई फैसला सुनाने की बात कही थी, लेकिन शुक्रवार को ही राजस्थान हाईकोर्ट ने उनका ट्रांसफर कर दिया।

सलमान को कितनी सजा, कौन छूटे ?

1998 में काला हिरण शिकार के मामले में केस दर्ज हुआ था। 5 अप्रैल को सलमान को ट्रायल कोर्ट ने 5 साल कैद और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी। इस मामले में सलमान के अलावा सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम के अलावा दो अन्य आरोपी भी थे। कोर्ट ने इन सभी को बरी कर दिया था। इसके बाद सलमान के वकीलों ने भी अपने मुवक्किल को राहत देने की मांग कोर्ट से की थी, लेकिन जज ने इसे ठुकरा दिया था।

Related Post

असम के बाद अब झारखंड और यूपी में पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों की होगी पहचान

Posted by - August 13, 2018 0
रांची/मेरठ। असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी बनने और 40 लाख लोगों के इस रजिस्टर में शामिल न होने…

अखिलेश यादव दोबारा चुने गए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Posted by - October 5, 2017 0
मुलायम-शिवपाल की गैरमौजूदगी में आगरा अधिवेशन में प्रो. रामगोपाल यादव ने किया ऐलान  आगरा । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश…

एशियन गेम्स 2018 : विनेश ने रचा इतिहास, महिला कुश्ती में पहली बार भारत को दिलाया गोल्ड

Posted by - August 20, 2018 0
जकार्ता। महिला रेसलर विनेश फोगाट ने एशियाई खेलों में इतिहास रचते हुए सोमवार (20 अगस्‍त) को 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में…

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद गोरखपुर मंडल के 1055 धार्मिक स्थलों पर संकट !

Posted by - February 24, 2018 0
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी में अवैध ढंग से बने धार्मिक स्थलों को हटाकर दो महीने में रिपोर्ट देने को कहा गोरखपुर।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *