संजीता चानू ने CWG में दिलाया देश को दूसरा गोल्ड, उठाया 192 किलो वजन

30 0

गोल्ड कोस्ट। यहां चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय वेटलिफ्टरों का गोल्ड जीतने का सिलसिला जारी है। अब संजीता चानू ने देश को वेटलिफ्टिंग में दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया है। इससे पहले गुरुवार को मीराबाई चानू ने देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता था, जबकि गुरुराजा ने वेटलिफ्टिंग में ही सिल्वर मेडल जीतकर भारत का खाता खोला था।

संजीता ने कितना उठाया वजन ?
53 किलोग्राम भारवर्ग में 24 साल की संजीता ने स्नैच में 84 और क्लीन एंड जर्क में 108 किलोग्राम वजन उठाया। इस तरह कुल दो कोशिश में संजीता ने 192 किलोग्राम वजन उठाकर बाकी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ दिया। बता दें कि संजीता ने 2017 में गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भी गोल्ड हासिल किया था। संजीता ने चार साल पहले ग्लासगो में भी 48 किलो भारवर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया था।

वेटलिफ्टिंग में संजीता का सफर
वेटलिफ्टर एन. कुंजरानी देवी ही संजीता को इस खेल में लाईं। 2009 में संजीता ने सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड जीता था। 2011 में एशियाई वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में संजीता ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था। 2012 में उन्होंने कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में देश को सोने का पदक दिलाया, जबकि 2014 में ग्लासगो में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी संजीता ने गोल्ड मेडल जीता था।

Related Post

आइए जानें बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस कैसे रखती हैं खुद को इतना फिट

Posted by - June 12, 2018 0
मुंबई। हम अक्सर अपने बॉलीवुड स्टार्स को देखकर उनके जैसा बनना चाहते हैं। उनके जैसी ग्‍लोइंग  स्किन, फिट बॉडी और न जानें क्या क्या।…

भागलपुर हिंसा : 14 दिनों के लिए जेल भेजे गए केंद्रीय मंत्री के बेटे अरिजीत

Posted by - April 1, 2018 0
कोर्ट ने शनिवार को ही खारिज कर दी थी अग्रिम जमानत के लिए दायर याचिका पटना। भागलपुर हिंसा मामले में आरोपी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *